×

MG Electric Cars 2024: होली पर MG ला रही नई इलेक्ट्रिक कार, मिलेंगे कई खास फीचर्स

MG New Electric Cars 2024: एमजी मोटर्स इलेक्ट्रिक सेगमेंट्स में अपनी मजबूत दावेदारी तय करने करनें के लिए इसके निर्माण कार्य में तेजी लाने की योजना पर काम कर रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 21 Feb 2024 1:44 PM GMT
MG New Electric Cars 2024
X

MG New Electric Cars 2024 (Pic - Social Media)

MG Electric Cars 2024: फरवरी महीना आते ही अब त्योहारी सीजन यानी होली की सुगबुगाहट ऑटोमार्केट में दिखाई देनी शुरू हो चुकी है। इस खास मौके का फायदा उठाते हुए कई वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों को लांच करने की तैयारी कर रहीं हैं। इसी क्रम में MG मोटर्स भी त्योहारी सीजन के दौरान भारत में नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अब ये कम्पनी अपने इलेक्ट्रिक सेगमेंट के विस्तार पर चलते हुए कई और भी नए मॉडलों को पेश करने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से...

क्या कहते हैं कंपनी के प्रबंध निदेशक राजीव चाबा

एमजी मोटर्स कंपनी के प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने एमजी की EV कार के लांच को लेकर आधिकारिक पुष्टि करते हुए बताया कि एमजी कंपनी में सज्जन जिंदल के नेतृत्व वाले JSW समूह द्वारा हिस्सेदारी खरीदने के बाद MG ब्रांड के तहत आने वाला यह पहला इलेक्ट्रिक मॉडल होगा। साथ ही इस अनुबंध के बाद ये इलेक्ट्रिक मॉडल कंपनी का देश में ZS EV और MG कॉमेट EV के बाद भारत देश में तीसरा EV मॉडल पेश किया जाएगा।

कंपनी उत्पादन क्षमता 80,000 से 90,000 तक करने की योजना

एमजी मोटर्स इलेक्ट्रिक सेगमेंट्स में अपनी मजबूत दावेदारी तय करने करनें के लिए इसके निर्माण कार्य में तेजी लाने की योजना पर काम कर रही है। जिसके तहत कंपनी अपने गुजरात स्थित हलोल प्लांट में उत्पादन क्षमता में बढ़ोतरी किए जाने की जानकारी सामने आने के बाद इस साल EV वाहनों की उत्पादन क्षमता 80,000 से 90,000 तक बढ़ने का की संभावना जताई जा रही है। JSW समूह द्वारा वित्तीय सहयोग के चलते इलेक्ट्रॉनिक वाहनों के विस्तार में पूंजी के निवेश से MG मोटर्स को खासा प्रोत्साहन प्राप्त हो रहा है। मौजूदा समय में, MG की कुल बिक्री में EV की हिस्सेदारी 25 फीसदी तक पहुंच चुकी है। वहीं JSW समूह द्वारा एमजी को दिए जा रहे वित्तीय प्रोत्साहन के बाद इस आंकड़े में वृद्धि के साथ ही आगामी इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च से इस हिस्सेदारी में और वृद्धि होने की उम्मीद है।

MG भारत में जल्द ही करेगी बाओजुन येप इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च

EV सेगमेंट में विस्तार करने के लक्ष्य की ओर तेजी से बढ़ रही ये कम्पनी भारत में जल्द ही अपने वाहनों पर मिलने वाली प्रतिक्रियाओं के आधार पर MG यहां बाओजुन येप इलेक्ट्रिक SUV को पेश कर सकती है। इसके अलावा, MG4 इलेक्ट्रिक हैचबैक, MG5 इलेक्ट्रिक एस्टेट कार या मिफा 9 इलेक्ट्रिक MPV को भी लॉन्च किए जाने की संभावना है।

बाओजुन येप इलेक्ट्रिक SUV की बात करें तो इस EV की डिजाइन और बजट फ्रेंडली जैसी कई खूबियों के चलते भारतीय बाजार में लोकप्रियता हासिल करने में सफल हो सकती है। इस EV के कॉमेट EV पर बेस्ड होने होने की संभावना है।

Admin 2

Admin 2

Next Story