×

MG Cloud EV Price: एमजी के इलेक्ट्रिक सेगमेंट में क्लाउड EV लांच को तैयार, कीमत होगी इतनी

MG Cloud EV Price:क्लाउड EV को लॉन्च से पहले कंपनी कई बार टेस्टिंग के लिए सड़कों पर उतार चुकी है, आइए जानते हैं एमजी मोटर्स की अपकमिंग क्लाउड EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 18 April 2024 7:00 AM GMT (Updated on: 18 April 2024 7:00 AM GMT)
MG Cloud EV Price
X

MG Cloud EV Price 

MG Cloud EV Price: भारतीय बाजार में दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स जल्द ही अपने EV लाइनअप में एक नई इलेक्ट्रिक कार को शामिल करने जा रही है। इसके लिए डिजाइन पेटेंट भी पेश कर दिया है। यह EV पहले से ही इस ग्लोबल मार्केट में अलग-अलग नामों से बिक्री की जा रही है। क्लाउड EV को लॉन्च से पहले कंपनी कई बार टेस्टिंग के लिए सड़कों पर उतार चुकी है। हाल ही में इस EV को सड़कों पर फर्राटा भरते देखा जा चुका है। जिसके बाद इस कार से जुड़ी कई खूबियों का खुलासा भी हुआ है।

MG क्लाउड EV फीचर्स

क्लाउड EV में शामिल फीचर्स के अंतर्गत एमजी की इस बेहद शानदार इलेक्ट्रिक कार के इंटीरियर में मौजूद स्टाइलिश सीट्स को ढेर सारे कुशनिंग और डायमंड स्टिचिंग पैटर्न के साथ प्रीमियम लुक में पेश किया गया है। इसके अलावा इस कार के 5-सीटर केबिन को 15.6-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 3-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और लेयर्ड फिनिश के साथ डैशबोर्ड सिस्टम जैसे फीचर्स से लैस किया गया है। इसके अलावा इस कार के एक्सटीरियर में शामिल फीचर्स में एक पूरी चौड़ाई में LED लाइटिंग की एक पट्टी, बंपर पर स्थित हेडलाइट्स, सामने के दरवाजे पर ORVMs, फ्लश आउट दरवाजे के हैंडल और ब्लैक आउट रूफ और पिलर्स के साथ फ्लोटिंग रूफ डिजाइन जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

MG क्लाउड EV बैटरी पैक

भारतीय ऑटो मार्केट में लॉन्च होने जा रही MG EV में शामिल पावरट्रेन और बैटरी पैक की बात करें तो ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध इस EV कार में 37.9kWh और 50.6kWh बैटरी पैक को शामिल किया गया है। ये कार सिंगल चार्ज पर 360 किलोमीटर से लेकर 460 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता से लैस है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस EV कार में एक एडवांस ड्राइवर असिस्ट सिस्टम के साथ 6 एयरबैग जैसी कई खूबियों को शामिल किया जा सकता है। भारत में पेश होने वाली इस EV में जोड़ा जाने वाला पॉवर पैक मौजूदा मॉडल से थोड़ा अलग होने की उम्मीद की जा रही है।

MG क्लाउड EV कीमत

भारतीय बाजार में पेश होने की तैयारी कर रही MG क्लाउड EV की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन अटकलों के आधार पर इस EV की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 15 लाख रुपये के करीब हो सकती है।इस कार में 5 पैसेंजर के आराम के मुताबिक बड़े आकार का इंटीरियर होगा वहीं इस कार की लंबाई 4,295mm, चौड़ाई 1,850mm और ऊंचाई 1,652mm होगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story