MG Windsor EV: 20 लाख के बजट में लॉन्च होने जा रही MG की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी, मिलेंगे कई प्रीमियम फीचर्स

MG Windsor EV: एमजी मोटर्स जल्द ही अपनी एक शानदार इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एसयूवी कार लॉन्च करने जा रही है।इस सीयूवी को कंपनी विंडसर नाम से बाजार में पेश करने जा रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 2 Aug 2024 10:37 AM GMT
MG Windsor EV
X

MG Windsor EV

MG Windsor EV: भारतीय बाजार में एमजी मोटर्स और जेएसडब्ल्यू साझा अनुबंध के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण कर इन्हें बाजार में पेश कर रहीं हैं। हाल ही में इस एमओयू के तहत एमजी मोटर्स जल्द ही अपनी एक शानदार इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एसयूवी कार लॉन्च करने जा रही है। जिसके नाम फीचर्स को लेकर अभी तक कंपनी द्वारा जानकारी साझा नहीं की गई थी। हाल ही में इस कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपनी आगामी सीयूवी के नाम का खुलासा कर दिया है। इस सीयूवी को कंपनी विंडसर नाम से बाजार में पेश करने जा रही है।

इस कार के विंडसर कैसल से इंस्पायर्ड होने का अनुमान लगाया जा रहा है। माना जा रहा है कि भारत के अलावा वैश्विक बाजारों में इसे एमजी क्लाउड के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। एमजी अपनी इस आगामी सीयूवी को इस साल के अंत तक भारतीय मार्केट में लॉन्च करने वाली है। यह कंपनी इस कार के साथ ही कई अन्य गाड़ियों पर भी काम कर रही है और जल्द ही ये ये कंपनी अपनी कई नही गाड़ियां भी देश में उतारने की योजना पर काम कर रही है।

एमजी विंडसर बैटरी पैक

भारत में लॉन्च होने जा रही एमजी की आगामी सीयूवी एमजी विंडसर में शामिल बैटरी पैक की खूबियों की बात करें तो इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि इस EV कार में 50.6 kWh क्षमता से लैस बैटरी पैक को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा इस बैटरी पैक की मदद से ये कार सिंगल चार्ज पर करीब 460 किमी की रेंज प्रदान कराएगी। साथ ही इसे फ्रंट एक्सल माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ उतारा जाएगा। वहीं यह आगामी विंडसर प्यूर इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर पर आधारित होगी। इसके एक क्रॉसओवर EV कार होने के भी अनुमान लगाया का रहा है।


एमजी विंडसर फीचर्स

एमजी विंडसर EV कार में शामिल होने वाले फीचर्स की बात करें तो इस कार को अग्रेशिव फ्रंट लुक प्रदान किया गया है। फ्लश डोर हैंडल, ग्लास हाउस, बड़े आकार के विंडो, कार में पूरी तरह से झुकने वाली सीटें, एयरबैग, ADAS और 360 डिग्री कैमरा, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। विंडसर एक सेडान और एक एसयूवी के मिश्रण के साथ क्रॉसओवर की तरह ये एसयूवी नजर आ सकती है।


एमजी विंडसर कीमत

हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक एमजी विंडसर की कीमतों से पर्दा नहीं उठाया गया है। वहीं लॉन्च के बाद अपनी खूबियों के बल पर ये बाजार मे दूसरी इलेक्ट्रिक कारों से तगड़ी प्रतिस्पर्धा देने में सक्षम होगी। एमजी इस कार को करीब 20 लाख रुपये तक की एक्स शोरूम कीमत में बाजार में उतार सकती है। जानकारी के अनुसार एमजी विंडसर को कंपनी एमजी कॉमेट के ऊपर और ZS के नीचे प्लेस करेगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story