×

MG ZS EV Excite Pro Review: इलेक्ट्रिक कार ZS EV का नया मिड-स्पेक वेरिएंट एक्साइट प्रो किया लॉन्च

MG ZS EV Excite Pro Review: आइए जानते हैं एमजी मोटर्स की इलेक्ट्रिक कार ZS EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 7 March 2024 10:14 AM GMT
New Mid-Spec Excite Pro Price
X

New Mid-Spec Excite Pro Price

MG ZS EV Excite Pro Review: भारतीय फोर व्हीलर्स मार्केट में कार निर्माता MG मोटर्स अपनी तगड़ी पैठ रखती है। इसके एसयूवी सेगमेंट के वाहनों को भारत में काफी ज्यादा पसन्द किया जाता है। इस कम्पनी ने कुछ समय पहले ही इलेक्ट्रिक कार ZS EV को लॉन्च किया था। जिसपर कंपनी ने तगड़ी बिक्री कर शानदार सफलता हासिल की है। इस कार पर मिली प्रतिक्रिया को देखते हुए हाल ही में एमजी मोटर्स ने अपनी इलेक्ट्रिक कार ZS EV में एक नया मिड-स्पेक वेरिएंट एक्साइट प्रो मॉडल को भारतीय ऑटो बाजार में पेश किया है। जिसमेंड्यूल-पैन पैनोरमिक सनरूफ फीचर के साथ ही डिंगल चार्ज पर 461 किलोमीटर का माइलेज तय करने की क्षमता रखती है।

MG ZS EV suv कार फीचर्स

MG ZS EV में शामिल खूबियों की बात करें तो सुरक्षा फीचर्स के तौर पर इस गाड़ी में सेफ्टी के लिए ADAS, 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे बेहतरीन सुरक्षा फीचर शामिल किए गए हैं। इसी के साथ कम्पनी ने अलग-अलग खूबियों से लैस कुल चार वैरिएंट को मार्केट में पेश किया है। जिसके अंतर्गत इस मॉडल के मौजूदा वेरिएंट एक्साइट ट्रिम को अब एक्साइट प्रो नाम से, एक्सक्लूसिव वेरिएंट एक्सक्लूसिव प्लस f नाम से वहीं इसके एग्जीक्यूटिव वेरिएंट एक्स वीसी प्रो को अब एसेंस नाम से मार्केट में पेश किया गया है। वहीं इस न्यू कार के टॉप मॉडल में 360-डिग्री कैमरा, 10.1-इंच टचस्क्रीन, वायरलेस चार्जर, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कनेक्टेड कार तकनीक जैसे फीचर्स मौजूद मिलते हैं।

एमजी ZS EV पॉवर ट्रेन फीचर्स

वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स के लेटेस्ट मॉडल ZS EV में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इस कार के सभी ट्रिम्स 50.3kWh क्षमता का बैटरी पैक मिलता है, इसमें फ्रंट एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। ये मोटर 177hp की पावर जनरेट करने की क्षमता से लैस है। सभी ट्रिम्स में 50.3kWh क्षमता का बैटरी पैक मिलता है, जो एक बार चार्ज करने पर 461 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है।

एमजी ZS EV के नए एक्साइट प्रो वेरिएंट की कीमत

एमजी मोटर्स के ZS EV रेंज में शामिल टॉप वेरिएंट नए एक्साइट प्रो मॉडल की कीमत की बात करें तो ये वेरिएंट मार्केट में ₹19.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। एमजी का ये लेटेस्ट वेटियंट इस सेगमेंट के मॉडल टाटा नेक्सन EV और महिंद्रा XUV400 से मुकाबला करती है।कंपनी का दावा है कि अब ZS EV देश की 20 लाख रुपये से कम कीमत में आने वाली एकमात्र इलेक्ट्रिक कार है, जिसमें ड्यूल-पैन पैनोरमिक सनरूफ मिलता है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story