×

MG Motors: जल्द ही लॉन्च होने जा रही MG की नई इलेक्ट्रिक कार,लीक हुईं इसकी खूबियां, कीमत होगी इतनी

MG Motors: आइए जानते हैं एमजी मोटर्स की आगामी नई इलेक्ट्रिक कार बिंगुओ EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 2 Jun 2024 6:04 AM GMT
MG Motors ( Social Media Photo)
X

MG Motors ( Social Media Photo)

MG Motors: MG मोटर्स भारतीय बाजार में तेजी से अपनी इलेक्ट्रिक कारों की संख्या में विस्तार करती जा रही है। हाल ही में इस कंपनी ने एक नई इलेक्ट्रिक कार बिंगुओ EV को पेटेंट कराया है। जिसके उपरांत इस कार से जुड़ी कई खास जानकारी सामने आई हैं।इस कार के लॉन्च को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसे अगले वर्ष 2025 की शुरुआत में ही भारत में लांच किया जा सकता है। इस कार की रेंज क्षमता काफी शानदार है। इस कार में सिंगल चार्ज पर बैटरियां क्रमश: 333 किलोमीटर और 410 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता रखती हैं।आइए जानते हैं एमजी मोटर्स की आगामी नई इलेक्ट्रिक कार बिंगुओ EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

MG नई इलेक्ट्रिक कार बिंगुओ EV डिजाइन

MG की नई इलेक्ट्रिक कार बिंगुओ EV के डिजाइन एलिमेंट्स की बात करें तोकार के एक्सटीरियर में बड़े अपडेट्स के साथ आगामी इलेक्ट्रिक कार के इंटीरियर में MG कॉमेट EV में मौजूद ड्यूल-स्क्रीन और स्टीयरिंग व्हील को साझा किया जा सकता है। इसके अलावा चमकदार मैटेलिक थ्रेड की सिलाई के साथ डैशबोर्ड और दरवाजे के पैनल पर लेदरेट क्लैडिंग दिखाई देती है।वहीं इस EV कार में आकर्षक लुक के साथ कर्वी और स्मूथ शीट मेटल प्रोफाइलिंग के साथ देखी जा सकतीं हैं। इस कार के एक्सटर्नल डिजाइन में शामिल इसके टेललाइट में X-आकार के LED और डिस्क ब्रेक उपलब्ध होंगें। साथ ही हेडलाइट्स में X-आकार के LED एलिमेंट, 15-इंच पहियों पर वॉटर-स्पलैश डिजाइन व्हील कैप, ड्यूल-टोन फ्लोटिंग रूफ जैसे डिजाइन एलिमेंट्स मिलते हैं।


MG नई इलेक्ट्रिक कार बिंगुओ EV डायमेंशन

MG नई इलेक्ट्रिक कार बिंगुओ EV डायमेंशन की बात करें तोआगामी MG बिंगुओ EV SGMW ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और इसकी लंबाई 3,950mm, चौड़ाई 1,708mm, ऊंचाई 1,580mm है। इसका व्हीलबेस 2,560mm लंबा है और इसमें 790-लीटर तक का बूट स्पेस है।


MG नई इलेक्ट्रिक कार बिंगुओ EV पावरट्रेन

MG नई इलेक्ट्रिक कार बिंगुओ EV में शामिल पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो ये सिंगल चार्ज पर देगी 410 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता रखती है।एमजी मोटर्स ने इंडोनेशिया में इस EV को 2 पावरट्रेन के साथ 31.9kwh और 37.9kwh बैटरी पैक के साथ बिक्री के लिए पेश किया है। सिंगल चार्ज में इस कर में शामिल बैटरियां क्रमश: 333 किलोमीटर और 410 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता से लैस हैं।बिंगुओ EV में फ्रंट राइट फेंडर पर चार्जिंग पोर्ट के साथ DC चार्जिंग की सुविधा भी उपलब्ध मिलती


MG नई इलेक्ट्रिक कार बिंगुओ EV कीमत

MG नई इलेक्ट्रिक कार बिंगुओ EV की कीमत को लेकर जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस कार को 19 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया जा सकता है। भारतीय बाजार में पेश होने के बाद यह कार टाटा नेक्सन EV, सिट्रॉन eC3 और महिंद्रा XUV400 जैसे कारों से मुकाबला करेगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story