×

मात्र 500 रुपए देकर 1,09,900 रुपये कीमत की Ampere Primus scooter की करिए बुकिंग, एक से बढ़कर एक फीचर्स

New Ampere Primus Scooter: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने 2023 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था। इसके बाद से ग्राहकों के लिए स्कूटर की बुकिंग शुरू हो गई है।

Jyotsna Singh
Published on: 20 Feb 2023 11:57 AM GMT
मात्र 500 रुपए देकर 1,09,900 रुपये कीमत की Ampere Primus scooter की करिए बुकिंग, एक से बढ़कर एक फीचर्स
X

Ampere Primus scooter (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Ampere Primus Scooter: यदि आप इस समय टू व्हीलर स्कूटर लेने का विचार बना रहें हैं तो मात्र 499 देकर आप 1,09,900 रुपये कीमत की Ampere Primus Scooter को अपने साथ घर लेकर आ सकते हैं। दमदार रेंज वाली इस स्कूटर के फीचर्स एक से बढ़कर एक हैं। Greaves Cotton का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Ampere Primus भारत में लॉन्च हो गया है। एम्पीयर प्राइमस एक बार चार्ज करने पर 107 किमी की रेंज देता है। कीमत 1,09,900 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2023 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था। इसके बाद से ग्राहकों के लिए स्कूटर की बुकिंग शुरू हो गई है। बुकिंग कीमत 499 रुपये है, लेकिन यह ऑफर सीमित समय के लिए ही है। सीमित समय के लिए लिए दिए जा रहे इस ऑफर का लाभ आप भी उठा सकते हैं।

इस गाड़ी में क्या है बैटरी सपोर्ट

स्कूटर 3kw लिथियम आयरन फॉस्फेट बैटरी पैक द्वारा संचालित है, जो एक बार चार्ज करने पर 107 किमी की रेंज देता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में अधिकतम 4 किलोवाट की मोटर होती है।

कंपनी का दावा है कि स्कूटर को 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 4.2 सेकंड का समय लगेगा। अधिकतम गति 77 किमी प्रति घंटा है। इलेक्ट्रिक स्कूटर मल्टीपल राइडिंग मोड्स जैसे – पावर, सिटी, इको और रिवर्स मोड्स के साथ आते हैं।

इस स्कूटर का बूट स्पेस 22 लीटर का है।

चार्जिंग की बात करें तो रेगुलर 5A सॉकेट से इसे 0-100 प्रतिशत तक चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

एम्पीयर प्राइमस फीचर्स (Ampere Primus features)

मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्ट फीचर्स ग्राहकों को खासा पसंद आ रहें हैं। क्योंकि कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा का खास खयाल रखते हुए एम्पीयर प्राइमस में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का खास फीचर दिया है। वहीं Ampere ऐप के जरिए टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और नोटिफिकेशन अलर्ट मिलेगा। इस स्कूटर के कलर वैरिएंट की बात करें तो इसमें हिमालयन व्हाइट, रॉयल ऑरेंज, हैवलॉक ब्लू और बक ब्लैक कलर में बाजार में उतारा गया है।

TVS iCube और Ola S1 अभी बाजार में Ampere Primus इलेक्ट्रिक स्कूटर केफीचर्स और माइलेज भी अपेक्षाकृत अच्छे हैं। हालांकि ये भी माना जा रहा है कि Ampere Primus इलेक्ट्रिक स्कूटर के रेट इसके लिए एक बाधा हो सकते हैं। क्योंकि इन दोनों स्कूटर्स की कीमतें इसी रेंज में हैं। इसके अलावा Ampere Primus इलेक्ट्रिक स्कूटर फीचर्स और माइलेज बाकी सभी स्कूटरों से अपेक्षाकृत कहीं ज्यादा अच्छे साबित हो सकते हैं।

न्यू एम्पीयर प्राइमस प्राइस (New Ampere Primus Price)

नई Ampere Primus के साथ कंपनी ने पहले से लॉन्च हुए Ampere Zil X स्कूटर का अपडेटेड वर्जन भी लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 69,900 रुपये (उत्तर प्रदेश) और बाकी राज्यों में 75,000 रुपये है। एम्पीयर ने फुटफॉल बढ़ाने के लिए 6,000 रुपये की छूट की घोषणा की है, जो 31 मार्च तक सीमित रहेगी। Ampere Zeal X स्कूटर में 120 किमी की ARI रेंज के साथ 2.3 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलेगा। स्कूटर की अधिकतम गति 55 किमी प्रति घंटा है।


Shreya

Shreya

Next Story