×

New Carens 2024 Car Price: भारतीय बाजार में वापसी करने जा रही है किआ कैरेंस की ये नई वेरिएंट, तगड़े होंगे फीचर्स

New Carens 2024 Car Price: फिर से किआ कैरेंस की नई वेरिएंट की वापसी होने जा रही है। इस गाड़ी के प्रीमियम वेरिएंट में सेमी-लेदरेट सीटें, 6 एयरबैग, स्टॉप लैंप के साथ रियर स्पॉइलर मिलेगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 26 March 2024 11:54 AM GMT
New Carens 2024 Car Price: भारतीय बाजार में वापसी करने जा रही है किआ कैरेंस की ये नई वेरिएंट, तगड़े होंगे फीचर्स
X

New Carens 2024 Car Price: अगर आप नई गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। भारतीय बाजार में फिर से किआ कैरेंस की नई वेरिएंट की वापसी होने जा रही है। ये गाड़ी भारतीय बाजारों में मारुति सुजुकी अर्टिगा और टोयोटा रुमियन को टक्कर देती है। फिलहाल अर्टिगा सेगमेंट में ये सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। ये गाड़ी रुमियन, अर्टिगा का ही रिबैज मॉडल है, जिसमें 1.5L K15C पेट्रोल इंजन मिलता है।

करीब एक साल पहले किआ मोटर्स इंडिया ने अपनी कैरेंस एमपीवी के डीजल वेरिएंट को रिप्लेस किया था। कंपनी ने इस गाड़ी के डीजल वेरिएंट के मैनुअल गियरबॉक्स को iMT यूनिट से रिप्लेस किया था। लेकिन अब, ये कंपनी इस पॉपुलर MPV के प्रीमियम डीजल वेरिएंट के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को पेश करने की तैयारी कर रही है। तो ऐसे में आईए जानते हैं Kia Carens की नई वेरिएंट के बारे में:

Kia Carens की नई डीजल वेरिएंट में मिलेंगे ये फीचर्स (Kia Carens Diesel Variant Features)

Kia Carens की नई डीजल वेरिएंट की फीचर्स की बात करें तो इस गाड़ी के प्रीमियम वेरिएंट में सेमी-लेदरेट सीटें, 6 एयरबैग, स्टॉप लैंप के साथ रियर स्पॉइलर मिलेगा। इसके अलावा स्टोरेज के साथ फ्रंट आर्मरेस्ट, मैनुअल एयर-कंडीशनिंग और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलेंगे।


हालांकि, इस प्रीमियम वेरिएंट में इंफोटेनमेंट स्क्रीन, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल के अलावा एम्बिएंट लाइटिंग और रियर-व्यू कैमरा नहीं मिलेगी। लेकिन, इस डीजल वर्जन में प्रीमियम मैनुअल के विकल्प के अलावा ये ऑयल बर्नर की तरह नया बेस या एंट्री-लेवल वेरिएंट जैसा होगा। बता दें मौजूदा, किआ कैरेंस तीन पावरट्रेन ऑप्शंस में उपलब्ध है। बाजारों में 1.5-लीटर NA पेट्रोल, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं। साथ ही इन इंजनों के साथ 6-स्पीड iMT, 7-स्पीड DCT, 6-स्पीड मैनुअल और एक ऑटोमेटिक टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन भी ऑप्शन मिलेगा।

किआ कैरेंस की नई डीजल वेरिएंट की कीमत (Kia Carens Diesel Variant Price):

किआ कैरेंस की नई डीजल वेरिएंट की कीमत और वेरिएंट्स की बात करें तो इसके पेट्रोल और डीजल वेरिएंट्स की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत क्रमशः 10.45 लाख रुपये और 12.65 लाख रुपये है। बता दें कि सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड तौर पर सात सीटें मिलती हैं, तो वहीं लग्जरी प्लस 6-सीटर ऑप्शन के साथ भी ये गाड़ी उपलब्ध है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story