TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

New Cars Launches In Sep 2024: नई टेक्नोलॉजी और आकर्षक डिज़ाइन के साथ अगले महीने आ रही दो नई कारें,जाने डिटेल

New Cars Launches In Sep 2024: ये SUVs न केवल टेक्नोलॉजी और डिज़ाइन के मामले में उत्कृष्ट हैं, बल्कि अपने शक्तिशाली इंजन और बेहतरीन फीचर्स के साथ भारतीय उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 27 Aug 2024 10:28 AM GMT
New Cars Launches In Sep 2024
X

New Cars Launches In Sep 2024

New Cars Launches In Sep 2024: अगले महीने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में दो नई SUVs लॉन्च होने वाली हैं, जो अपने सेगमेंट में ख़ासी चर्चा बटोर रही हैं। ये SUVs न केवल टेक्नोलॉजी और डिज़ाइन के मामले में उत्कृष्ट हैं, बल्कि अपने शक्तिशाली इंजन और बेहतरीन फीचर्स के साथ भारतीय उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

पहली SUV: महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस

महिंद्रा की नई बोलेरो नियो प्लस को भारतीय बाजार में बड़ी उम्मीदों के साथ लॉन्च किया जा रहा है। बोलेरो पहले से ही ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में लोकप्रिय है, और नियो प्लस उसी लोकप्रियता को और बढ़ाने का काम करेगी।


1. इसमें 2.2 लीटर का mHawk डीजल इंजन होगा जो 120 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। यह इंजन अपनी दमदार परफॉर्मेंस और उच्च माइलेज के लिए जाना जाता है।

2.: बोलेरो नियो प्लस को एक मजबूत और बोल्ड डिज़ाइन के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस और मस्कुलर फेंडर्स होंगे।

3 : नई बोलेरो नियो प्लस में स्मार्ट कनेक्टिविटी, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और कई सुरक्षा सुविधाएं जैसे एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), और ड्यूल एयरबैग्स शामिल होंगे।

4 : यह SUV खासकर उन उपभोक्ताओं के लिए डिजाइन की गई है जो मजबूत, भरोसेमंद और स्पेसियस वाहन की तलाश में हैं। इसकी अनुमानित कीमत 10 से 12 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

टाटा सफारी फेसलिफ्ट

टाटा मोटर्स अपनी प्रतिष्ठित SUV, सफारी का फेसलिफ्ट वर्जन भी अगले महीने लॉन्च करने जा रही है। यह नया वर्जन कंपनी की नई डिज़ाइन फिलॉसफी और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ आएगा, जो सफारी को और भी प्रीमियम और मॉडर्न लुक देगा।


1. नई सफारी में 2.0 लीटर का Kryotec टर्बो-डीज़ल इंजन दिया जाएगा, जो लगभग 170 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। साथ ही, इसमें 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

2.इस फेसलिफ्ट मॉडल में अधिक एग्रेसिव और डायनेमिक फ्रंट ग्रिल, एलईडी हेडलैम्प्स और टेललैम्प्स, और नए अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे। इसके अलावा, सफारी का इंटीरियर भी काफी लग्ज़री और एडवांस्ड होगा, जिसमें प्रीमियम लेदर सीट्स, बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले, और 360-डिग्री कैमरा जैसी सुविधाएं होंगी।

3. इस फेसलिफ्ट वर्जन में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन-कीप असिस्ट, और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन जैसी आधुनिक सुविधाएं शामिल होंगी।

4. यह SUV उन ग्राहकों के लिए होगी जो प्रीमियम, सेफ्टी और टेक्नोलॉजी की तलाश में हैं। इसकी कीमत 16 से 22 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।

इन दोनों SUVs का लॉन्च भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में नई ऊर्जा लेकर आएगा। महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस अपने मजबूत और टिकाऊ डिज़ाइन के साथ ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को आकर्षित करेगी, जबकि टाटा सफारी फेसलिफ्ट 2024 शहरी और प्रीमियम सेगमेंट के ग्राहकों के लिए एक बेहतर विकल्प साबित होगी। दोनों ही वाहनों की अपेक्षित कीमतें और फीचर्स उन्हें अपने-अपने सेगमेंट में मजबूत प्रतिस्पर्धी बनाएंगे।रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में 3 सितंबर को इस नए मॉडल को पेश किया जाएगा।

नई कर्व एसयूवी

नई कर्व में 3 इंजन के साथ ऑप्शन उपलब्ध होंगे। जिनमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, 1.2-लीटर GDI पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story