×

New Ford Endeavor Details: दमदार फीचर्स से लैस फोर्ड एंडेवर की भारत में लॉन्च होने की तैयारी, मिलेंगी कई खास खूबियां

New Ford Endeavor Detail: न्यू फोर्ड एंडेवर SUV को ग्लोबल मार्केट में पावरफुल परफॉर्मेंस और शानदार डिज़ाइन के लिए जाना जाता है

Jyotsna Singh
Published on: 19 March 2024 2:30 PM GMT
Ford Endeavor
X

Ford Endeavor

New Ford Endeavor Detail: सुपर लग्जरी कार मेकर कम्पनी फोर्ड भारतीय ऑटो मार्केट में जल्द ही अपने नए मॉडल को लांच करने की तैयारी कर रही है। न्यू फोर्ड एंडेवर SUV को ग्लोबल मार्केट में पावरफुल परफॉर्मेंस और शानदार डिज़ाइन के लिए जाना जाता है। लांच होने के बाद फोर्ड एंडेवर का कंपेरिजन फॉर्च्यूनर लेजेंडर से हो सकता है। न्यू फोर्ड एंडेवर,SUV खास कर उन लोगों के लिए ज्यादा उपयोगी साबित हो सकती है जो अपने बड़े परिवार या मित्रों के साथ लंबी राइड लेना पसंद करते हैं। इस एसयूवी के 2025 की शुरुआत में भारत में आने की उम्मीद की जा रही है। भारत में इस एसयूवी के लांच होने के बाद इस नई फोर्ड एंडेवर को सीबीयू इकाइयों के रूप में आयात किए जाने की भी कम्पनी की योजना है। साथ ही ऑटो मार्केट में पहले से मौजूद एसयूवी सेगमेंट में टोयोटा फॉर्च्यूनर और एमजी ग्लोस्टर जैसे इसके प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में फोर्ड एंडेवर की कीमत कहीं ज्यादा होने की उम्मीद की जा रही है।

न्यूज फोर्ड एंडेवर लुक

नई एंडेवर के लुक और डिज़ाइन की बात करें तो ये एसयूवी अपने मौजूदा मॉडल की तुलना में कहीं ज्यादा रिफाइन और शानदार लुक देती है। इस एसयूवी में नई लाइटिंग इसे बेहद प्रीमियम बनाती है। इंटीरियर डिजाइनिंग में भी एक बड़ी नई डिजिटल स्क्रीन और एक पोर्ट्रेट टचस्क्रीन मिलने की उम्मीद की जा रही है। कुछ नए फीचर्स में जैसे वेंटिलेटेड सीट्स, एक पैनोरमिक सनरूफ, पावर सीट्स और एडीएएस समेत कई नई तकनीकों को शामिल किया जाएगा। इसके मैन्युफैक्चरिंग मैटेरियल में भी पहले की तुलना में कम्पनी द्वारा काफी सुधार किया गया है।

फोर्ड एंडेवर इंजन

फोर्ड एंडेवर में शामिल इंजन पावर की बात करें तो एक दमदार 2.0 लीटर EcoBlue डायनामिक टर्बोचार्ज इंजन से लैस हो सकती है। जो 213 बीएचपी की पॉवर जनरेट करने की क्षमता रखता है। बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने के लिए इस इंजन को 10-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।

फोर्ड एंडेवर सेफ्टी फीचर्स

फोर्ड एंडेवर में शामिल सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में कई खास सेफ्टी फीचर्स को जोड़ा गया हैं। इसमें सुरक्षा के लिए 8 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, हिल होल्ड और एक्टिव पार्किंग एसिस्टेंट जैसी फीचर्स शामिल मिलते हैं। इनके अलावा इस एसयूवी में वेंटिलेटेड सीट्स, एक पैनोरमिक सनरूफ, पावर सीट्स और एडीएएस समेत अन्य कई नई तकनीकों को शामिल किए जाने की भी उम्मीद की जा रही है।

न्यू फोर्ड एंडेवर कीमत

अगामी न्यू फोर्ड एंडेवर की कीमत की बात करें तो अभी तक कम्पनी द्वारा इसकी कीमत और अन्य विवरण का खुलासा नहीं किया गया है। उम्मीद है कि कीमतों से जुड़ी जानकारी लॉन्च के समय घोषित की जाएगी। हालांकि अटकलों के आधार पर इस कार की अनुमानित कीमत 50 लाख से शुरू हो सकती है।नया मॉडल भारतीय बाजार में फोर्ड की विश्वसनीयता को और भी मजबूत करते हुए उत्कृष्ट प्रदर्शन और बेहतरीन फीचर्स के चलते अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करने में सफल साबित हो सकता है। न्यू एंडेवर को2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में यहां फिर से लॉन्च किया जा सकता है। भारत में वाहन बिक्री संचालन फिर से शुरू करने के संबंध में फोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story