×

New Honda Amaze Launch: कई शानदार फीचर्स के साथ होंडा अमेज 2024 में करने जा रही लांच, कीमत मात्र 7 लाख के करीब

New Generation Honda Amaze Launch: जापान की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा इस समय अपनी अमेज कार को अपडेट कर दोबारा लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नई जनरेशन अमेज कॉम्पैक्ट सेडान को डिजाइन और इंटीरियर में बदलाव के साथ नया लुक और कई शानदार फीचर्स के साथ पेश होने की उम्मीद की जा रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 7 Nov 2023 7:45 AM GMT (Updated on: 7 Nov 2023 7:45 AM GMT)
New generation Honda Amaze is going to be launched in 2024 with many great features, price will be only around 7 lakhs
X

कई शानदार फीचर्स के साथ नई जनरेशन की होंडा अमेज 2024 में करने जा रही लांच, कीमत मात्र 7 लाख के करीब: Photo- Social Media

New Generation Honda Amaze Launch In 2024: जापानी ऑटोमेकर कम्पनी होंडा की गाड़ियों को वैसे तो ग्लोबल मार्केट में एक बेहतरीन व्हीकल के तौर पर जाना जाता है। भारत इस कंपनी के कई व्हीकल चोटी की सफलता हासिल करने में सफल साबित हुए हैं। इनमें से एक है होंडा की अमेज कार। जिसे होंडा कंपनी ने अप्रैल, 2013 में लॉन्च किया था। कंपनी ने इस कार को शुरुवाती दौर में 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के विकल्प में पेश किया था। अपनी प्रतिद्वंदी कार मारूति सुजुकी डिजायर को मात देने के लिए अमेज को शानदार लुक, फीचर्स और सुविधाजनक इंटीरियर और केबिन के साथ मार्केट में बिक्री के लिए उतारा गया था। अपने लांच के उपरांत इन्हीं सारी खूबियों के चलते इस गाड़ी ने बिक्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया था। वहीं अब जापान की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा इस समय अपनी अमेज कार को अपडेट कर दोबारा लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नई जनरेशन अमेज कॉम्पैक्ट सेडान को डिजाइन और इंटीरियर में बदलाव के साथ नया लुक और कई शानदार फीचर्स के साथ पेश होने की उम्मीद की जा रही है।

आइए जानते हैं नई जनरेशन अमेज कॉम्पैक्ट सेडान से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

नई जनरेशन की होंडा अमेज फीचर्स

नई जनरेशन की होंडा अमेज के फीचर्स की बात करें तो सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इस गाड़ी में छह एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), EBD, क्रैश सेंसर, ISOFIX चाइल्ड माउंट, ADAS तकनीक और रियर-व्यू कैमरा जैसे फीचर्स को शामिल किया जाएगा। इसी के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर AC वेंट, कीलेस एंट्री और मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ बड़ा और आरामदायक 5-सीटर केबिन मिलने की पूरी संभावना है। इसमें लेटेस्ट कनेक्टिविटी सुविधाओं को सपोर्ट करने वाला फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा।कंपनी इस नई गाड़ी को कई एडवांस सिस्टम के साथ उतारेगी। इसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।अभी तक कार के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।


नई जनरेशन की होंडा अमेज लुक और डिजाइन

नई जनरेशन की होंडा अमेज के डिजाइन और लुक की बात करें तो इस सेडान कार के पीछे की तरफ एक रेक विंडस्क्रीन और रैप-अराउंड LED टेललैंप्स शामिल होंगे। इस नई अमेज कार का नया मॉडल मौजूदा आर्किटेक्चर के मॉडिफाइड वर्जन पर निर्मित किया जाएगा। इसमें एक ढलान वाली छत, एक लंबा हुड, क्रोम ग्रिल, बड़े एयर वेंट और आकर्षक LED हेडलाइट्स भी उपलब्ध होंगे। साथ ही इसमें ORVMs, शार्प बॉडी लाइन्स और स्टाइलिश अलॉय व्हील्स भी दिए जा सकते हैं।

नई जनरेशन की होंडा अमेज पावरट्रेन

नई जनरेशन की होंडा अमेज में शामिल पॉवर ट्रेन की बात करें तो होंडा अमेज 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ भी आती थी। कंपनी ने BS6 फेज-II लागू होने से पहले ही इसका उत्पादन बंद कर दिया है। वहीं अब इसके लेटेस्ट मॉडल में 1.2-लीटर का

4-सिलेंडर वाला एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह इंजन 90hp की पावर और 110Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम होगा। ट्रांसमिशन को सुविधाजनक बनाने के लिए इस इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक या मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है।

नई जनरेशन की होंडा अमेज कीमत

नई जनरेशन की होंडा अमेज की कीमत का खुलासा अभी नहीं किया गया है। लेकिन इस बात की उम्मीद की जा रही है कि नई जनरेशन की होंडा अमेज की शुरुआती कीमत 7 लाख रुपये के करीब हो सकती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story