×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Jeep Compass: दिसंबर महीने में लांच होने जा रही नई जीप कम्पास,लेटेस्ट डिजाइन और फीचर्स के साथ, कीमत होगी इतनी

Jeep Compass: आगामी कम्पास में अपडेटेड डिजाइन के साथस्लैटेड ग्रिल, साथ ही हेडलैंप, LED DRLs, बंपर, फॉगलैंप हाउसिंग और कई बड़े बदलाव के साथ शामिल किया जाएगा

Jyotsna Singh
Published on: 26 May 2024 6:53 AM GMT
Jeep Compass ( Social Media Photo)
X

Jeep Compass ( Social Media Photo)

Jeep Compass: भारतीय ऑटो बाजार में अमेरिकन वाहन निर्माता कंपनी जीप इस साल के अंत तक अपने अपडेटेड मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है साथी कंपास के इलेक्ट्रिक मॉडल के लांच होने की भी उम्मीद की जा रही है। आगामी नई जनरेशन की कम्पास जीप लुक और डिजाइन के मामले में बिल्कुल लेटेस्ट स्टाइल और फीचर से लैस होगी। साथी इस बात की भी उम्मीद की जा रही है कि प्लेटफॉर्म पर बदलाव के साथ कंपनी इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी पेश कर सकती है।आईए जानते हैं अपकमिंग कंपास जीप से जुड़े डिटेल्स के बारे में

कंपास जीप डिजाइन डीटेल्स

अपडेटेड कंपास जीप की डिजाइन की बात करें तो नई जीप कम्पास में तराशी गई बॉडी पैनलिंग अधिक स्पष्ट, फ्रंट फेसिया और रियर सेक्शन में नए स्टाइलिंग बिट्स जैसे नए डिजाइनिंग एलिमेंट्स देखने को मिलेंगे। वहीं इसके प्रोफाइल शार्प, मजबूत और आक्रामक नजर आ सकता है।इसमें नई स्टाइल के साथ फ्रेम की गई बॉडी पैनलिंग अधिक स्पष्ट, फ्रंट फेसिया और रियर सेक्शन में नए स्टाइलिंग बिट्स जैसे अपडेट्स को शामिल किया गया है।


न्यू कंपास जीप अपडेटेड फीचर्स

अमेरिकन कंपनी जीप इंडिया की आगामी न्यू कंपास के अपडेटेड फीचर्स की बात करें तो इस न्यू जनरेशन की कंपास के केबिन में कई बड़े अपडेट्स देखने को मिल सकते हैं। जानकारी के आधार पर न्यू कंपास जीप के केबिन में मल्टी-टेक्चर्ड फिनिश को शामिल किया जा सकता है।साथ ही इस कार में कई अत्याधुनिक ड्राइवर असिस्ट फीचर्स को शामिल करने के साथ ही इंटीग्रेटेड स्क्रीन लेआउट जैसी सुविधा भी मौजूद होगी। कंपनी इस मॉडल कोSTLA मीडियम प्लेटफॉर्म पर बेस्ड कर इसे निर्मित कर सकती है। यही वजह है कि इस कंपास जीप का आकार भी पहले की तुलना में काफी बड़ा हो सकता है। इसी के साथ आगामी कम्पास में अपडेटेड डिजाइन के साथस्लैटेड ग्रिल, साथ ही हेडलैंप, LED DRLs, बंपर, फॉगलैंप हाउसिंग और टेललैंप जैसे फीचर्स को इस जीप में कई बड़े बदलाव के साथ शामिल किया जाएगा।


न्यू कम्पास जीप बैटरी पैक

न्यू कम्पास जीप में शामिल होने वाले इंजन की खूबियों का अभी खुलासा नहीं हुआ है वहीं इसके इलेक्ट्रिक मॉडल को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि ये का करीब 500 किलोमीटर की रेंज के देने में सक्षम होगी।इसमें 98kWh तक का बैटरी पैक मिलेगा। इसकी बैटरी फास्ट चार्जिंग से केवल 27 मिनट में 20-80 फीसदी तक चार्ज की जा सकती है। साथ ही इलेक्ट्रिक कम्पास का इलेक्ट्रिक वर्जन 400-वोल्ट इलेक्ट्रिकल आर्किटेक्चर पर बेस्ड होगा। कंपास इलेक्ट्रिक कार में 220hp से 390hp की इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा जा सकता है।


न्यू कम्पास जीप कीमत

नई कम्पास जीप की कीमत की बात करें तो अभी कंपनी द्वारा ऐसी कीमतों का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद की जा रही है की जीप कंपास के न्यू मॉडल की शुरुआती कीमत 20.69 लाख रुपये से अधिक हो सकती है। वहीं इसके इलेक्ट्रिक कंपास मॉडल को 30 लाख रुपये एक्स-शारूम कीमत पर बिक्री के लिए उतारा जा सकता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story