×

New Jeep Meridian Price: जीप ने मेरिडियन की कीमतों में किया इजाफा, फरवरी में हुई जीप एसयूवी महंगी, जानिए डिटेल

New Jeep Meridian Price: न्यू जीप मेरिडियन में शामिल सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी कार में सुरक्षा के लिहाज से कुल 6 एयरबैग मिलते हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 23 Feb 2024 10:38 AM GMT
New Jeep Meridian Price Increase
X

New Jeep Meridian Price Increase 

New Jeep Meridian Price: बेहद आकर्षक लुक और डिजाइन के साथ अपने अत्याधुनिक फीचर्स से ग्लोबल मार्केट में अपनी धाक जमाने वाली एसयूवी मेरिडियन के ग्राहकों को अब झटका लगने वाला है। अमेरिकी वाहन निर्माता जीप ने अपनी मेरिडियन कीमत में 20,000 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है। कम्पनी द्वारा जारी की गई ये वृद्धि इस SUV के सभी वेरिएंट पर लागू किया गया है। कीमतों में बढ़ोतरी के साथ ही, कार निर्माता ने जीप मेरिडियन के एक वेरिएंट लिमिटेड पल्स AMT वेरिएंट का निर्माण भी बंद कर दिया है। इसे अब अपनी लिस्ट से बाहर कर बिक्री बंद कर दी है। इस एसयूवी में खास सुरक्षा फीचर्स के तौर पर एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम तकनीक के साथ लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। इस न्यू मॉडल को हाल ही में इसके टेस्ट म्यूल को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। जिससे इसकी खूबियों का खुलासा हुआ है। आइए जानते हैं न्यू जीप मेरिडियन से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

न्यू जीप मेरिडियन फीचर्स

न्यू जीप मेरिडियन में शामिल सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी कार में सुरक्षा के लिहाज से कुल 6 एयरबैग मिलते हैं। इसके अलावा ट्रैक्शन कंट्रोल, ESC और हिल-स्टार्ट और डिसेंट कंट्रोल के साथ आती है। खूबियों की बात करें तो इस एसयूवी में LED हेडलैंप, इंटीग्रेटेड LED DRL के साथ एक चंकी बंपर, LED फॉग लैंप के साथ सिग्नेचर 7-स्लेटेड ग्रिल के अलावा सबसे खास फीचर के तौर पर इसमें एक

पैनोरमिक सनरूफ के दोनों तरफ बॉडी क्लैडिंग, इंडिकेटर-माउंटेड ORVMs, दरवाजों पर क्रोम फिनिश और 18 इंच Y-स्पोक अलॉय व्हील्स को शामिल किया गया है। इस एसयूवी में बेहतरीन इंटीरियर में पावर्ड फ्रंट सीट्स, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग और वायरलेस ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन जैसे बेहद सुविधाजनक फीचर्स मौजूद हैं। इसके चुनिंदा वेरिएंट 4x4 सिस्टम से लैस हैं और यह सुविधा ट्रैक्शन और ऑफ-रोड क्षमता को बढ़ाती है।

न्यू जीप मेरिडियन पॉवर इंजन

जीप मेरिडियन में शामिल इंजन पॉवर की बात करें तो कम्पनी ने इस एसयूवी को 2.0-लीटर, टर्बो डीजल इंजन से लैस किया है, जो 168bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं इस एसयूवी को ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

न्यू जीप मेरिडियन कीमत

न्यू जीप मेरिडियन की कीमत की बात करें तो इस एसयूवी को शुरुआती कीमत ₹33.6 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

Admin 2

Admin 2

Next Story