New Kia Carnival: 3 अक्टूबर को भारत में एंट्री लेने जा रही किआ मोटर्स की नई कार, जानिए क्या मिलेंगे फीचर

New Kia Carnival: कंपनी अपनी इस इस प्रीमियम एमपीवी को भारत में सीबीयू के तहत आयात कर इसको बिक्री के लिए पेश करेगी। जिस वजह से इस कार की कीमत थोड़ी ज्यादा भी हो सकती है। आइए जानते हैं आगामी किआ कार्निवल से जुड़े डिटेल्स

Jyotsna Singh
Published on: 14 Aug 2024 1:46 PM GMT
New Kia Carnival
X

New Kia Carnival 

New Kia Carnival: भारतीय बाजार में किआ मोटर्स एक और शानदार कार को बाजार में उतारने जा रही है। विदेशों में पहले से बिक्री के लिए उपलब्ध किआ कार्निवल को अब कंपनी नए लुक, लेटेस्ट फीचर और मल्टीपल सीटिंग लेआउट के साथ भारत में लॉन्च करने जा रही है। मिली जानकारियों के आधार पर नई कार्निवल को इस साल 3 अक्टूबर को भारत में पेश किया जाएगा। कंपनी अपनी इस इस प्रीमियम एमपीवी को भारत में सीबीयू के तहत आयात कर इसको बिक्री के लिए पेश करेगी। जिस वजह से इस कार की कीमत थोड़ी ज्यादा भी हो सकती है।

न्यू किआ कार्निवल डिजाइन

न्यू किआ कार्निवल में उल्टे S-आकार के एल ईडीडी आरएलएस, पिछले दरवाजे पर स्लाइडिंग सिस्टम और रिक्वेस्ट सेंसर और नए अलॉय व्हील, क्रोम एलिमेंट्स के साथ बड़ी टाइगर नोज ग्रिल, एल ई डी हेडलैंप जैसे कई एडवांस फीचर्स मौजूद मिलेंगे।


नई कार्निवल फीचर्स

नई कार्निवल के केबिन में प्रीमियम फीचर दिए जाएंगे, जिसमें 12.3-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल शामिल हैं। इसके साथ ही एम्बिएंट लाइटिंग, वेंटीलेटेड और मालिश फंक्शन के साथ सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और हेड-अप डिस्प्ले (एच यू डी) की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा लेटेस्ट कार में डिजिटल रियर-व्यू मिरर और फिंगरप्रिंट पहचान के साथ एक डिजिटल की, दूसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए 14.6-इंच की स्क्रीन, डिजिटल आईआरवीएम, 8 एयरबैग और एडी ए एस सूट मिलेगा।


किआ कार्निवल का पावरट्रेन

भारत में पेश होने जा रही किआ कार्निवल में वैश्विक स्तर पर V6 हाइब्रिड पेट्रोल पावरट्रेन का विकल्प भी मौजूद होता है, वहीं भारत में लॉन्च होने जा रहे मॉडल में इस विकल्प को शामिल नहीं किया जाएगा। इस नई कार में 2.2-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन को शामिल किया जाएगा। इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उतारा जाएगा। ये इंजन 200पीएस की पावर और 440एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।


किआ कार्निवल कीमत

भारत में लॉन्च होने जा रही किआ कार्निवल को 50 लाख रुपये एक्स-शोरूम से अधिक की कीमत पर उतारा जा सकता है। किआ कार्निवल के साथ ही कंपनी किआ EV9, सोनेट, सेल्टोस और कैरेंस के एनिवर्सरी एडिशन भी आगामी 3 अक्टूबर को एक साथ लॉन्च करने की योजना कंपनी बना रही है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story