New Kia Carnival : नए लुक,मल्टीपल-सीटिंग लेआउट के साथ नई किआ कार्निवल लॉन्च को तैयार, इस दिन ओगी लॉन्च

New Kia Carnival: अब इस गाड़ी को आधुनिक तकनीक से लैस कर दोबारा पेश किया जाएगा। ये कार अपने लॉन्च से पहले ही भारत में पहुंच गई है। स्पॉट हुई कार को सफेद रंग के मॉडल के तौर पर देखा गया है।

Jyotsna Singh
Published on: 31 Aug 2024 1:23 PM GMT
New Kia Carnival
X

New Kia Carnival 

New Kia Carnival : भारतीय पोर्टफोलियो में विस्तार करते हुए किआ मोटर्स अपनी रेंज में नई कार्निवल कार को शामिल करने जा रही है। मिली जानकारियों के मुताबिक कंपनी उसे 3 अक्टूबर को लॉन्च कर सकती है। यह कार नए लुक, लेटेस्ट फीचर और मल्टीपल-सीटिंग लेआउट के साथ मार्केट में बिक्री के लिए उतारी जाएगी। कंपनी ने कम बिक्री के चलते इस गाड़ी को पिछले साल जून में लाइन अप से बाहर कर दिया था। अब इस गाड़ी को आधुनिक तकनीक से लैस कर दोबारा पेश किया जाएगा। ये कार अपने लॉन्च से पहले ही भारत में पहुंच गई है। स्पॉट हुई कार को सफेद रंग के मॉडल के तौर पर देखा गया है।

नई किआ कार्निवल डिजाइन और फीचर्स

डिजाइन की बात करें तो नई कार्निवल में HUD, डिजिटल रियर-व्यू मिरर और दूसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए 14.6-इंच की स्क्रीन, क्रोम एलिमेंट्स के साथ बड़ी टाइगर नोज ग्रिल, LED हेडलैंप और उल्टे L-आकार के LED DRLs, पिछले दरवाजे पर स्लाइडिंग सिस्टम और रिक्वेस्ट सेंसर और नए अलॉय व्हील मिलेंगे। लेटेस्ट कार में एम्बिएंट लाइटिंग, वेंटीलेटेड और मालिश फंक्शन के साथ सीट्स, 12.3-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स मिलेंगे।


नई किआ कार्निवल पावरट्रेन

अपडेटेड किआ कार्निवल में यात्रियों की सुरक्षा के लिए 8 एयरबैग और ADAS सूट जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस एसयूवी में 2.2-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन को जोड़ा गया है, जो 200ps की पावर और 440Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है।इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उतारा जाएगा।


नई किआ कार्निवल कीमत

भारतीय बाजार में लांच होने जा रही नई किआ कार्निवल की कीमत की बात करें तो इस कार को मिली खूबियों के आधार पर इसकी कीमत 50 लाख रुपये एक्स-शोरूम से भी ज्यादा रह सकती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी किआ EV9 के साथ सोनेट, सेल्टोस और कैरेंस के एनिवर्सरी एडिशन भी 3 अक्टूबर को एक साथ ही लॉन्च कर सकती है।किआ कार्निवल को अनंतपुर के प्लांट में असेंबल करने से पहले कंपलीट बिल्ट यूनिट रूट से लाया जाएगा

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story