×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

New Kia Carnival: नई किआ कार्निवल MPV, भारत में होने जा रही लॉन्च,जाने लुक फीचर्स और बुकिंग डिटेल्स

New Kia Carnival: आइए जानते हैं फोर्थ जनरेशन किआ कार्निवल से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 22 May 2024 10:47 AM GMT
Kia Carnival ( Social Media Photo)
X

 Kia Carnival ( Social Media Photo)

New Kia Carnival: किआ मोटर्स अपने वाहनों का तेजी से विस्तार करते हुए अब भारतीय बाजार में नई कार्निवल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी अपने अगामी मॉडल की देश की सड़कों पर लगातार टेस्टिंग कर रही है। चौथी जनरेशन की इस किआ कार्निवल की टेस्टिंग के दौरान कई खूबियों का खुलासा भी हुआ है। कंपनी अपने इस आगामी गाड़ी को इसी साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। वैश्विक स्तर पर कार्निवल फेसलिफ्ट के एक्सटर्नल फीचर्स का खुलासा तस्वीरों के जरिए कंपनी द्वारा लॉन्च से काफी पहले ही किया जा चुका है। इस दक्षिण कोरियाई कंपनी ने पिछले साल संपन्न हुए ऑटो एक्सपो 2023 में KA4 कॉन्सेप्ट के रूप में शोकेस किया जा चुका है। आइए जानते हैं फोर्थ जनरेशन किआ कार्निवल से जुड़े डिटेल्स के बारे में

किआ कार्निवल अपडेटेड लुक और डिज़ाइन

नई किआ कार्निवल में अपडेटेड लुक और डिजाइन की बात करें तो इस एमपीवी कार के साइड डिज़ाइन को और ज्यादा आकर्षक लुक देने के लिए इसमें बदलाव के तौर पर बड़े आकार की खिड़कियां और स्लाइडिंग सिस्टम से लैस गाड़ी के पिछले दरवाजे, रूफ रेल्स और साइड स्टेप्स, रिक्वेस्ट सेंसर के साथ नए डिजाइन और स्टाइल के साथ अलॉय व्हील को शामिल किया गया है। वहीं ADAS के लिए रडार और फ्रंट फेसिया में क्रोम एलिमेंट्स के साथ एक बड़ी टाइगर नोज ग्रिल, वर्टीकल स्थित LED हेडलैंप और उल्टे L-आकार के LED DRLs जैसे फीचर्स के साथ इसके फ्रंट बंपर पर काले रंग की क्लैडिंग देखने को मिलेगी। इस कार के पिछली ओर एक बड़ी विंडस्क्रीन के साथ एक इंटीग्रेटेड रियर स्पॉइलर, उल्टे L-आकार के टेल लैंप और दोनों तरफ रिवर्स लैंप और रिफ्लेक्टर जैसी डिज़ाइन भी उपलब्ध मिलेगी।


किआ कार्निवल पावरट्रेन

किआ कार्निवल एमपीवी में शामिल पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो नई MPV को भारत में 2.2-लीटर डीजल इंजन और 8-स्पीड AT गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है। एमपीवी कार के केबिन में सॉफ्ट-टच डोर पैड, ड्यूल-स्क्रीन सेटअप जैसे सुविधाजनक फीचर्स के मिलने की भी संभावना है।इसमें एक रियर वाइपर भी मिलता है, जो रियर स्पॉइलर के नीचे हाइड करके रखा जाता है।


किआ कार्निवल कीमत

दक्षिण कोरियाई कंपनी किआ मोटर्स की आगामी एमपीवी कार किआ कार्निवल की कीमत लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे भारत में ₹ 35 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उतार सकती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story