×

New Mahindra Thar: आनंद महिंद्रा ने इस क्रिकेटर के पिता को दिया थार गाड़ी, आइये जाने इस SUV का Review

New Mahindra Thar 2024: अभी हाल ही में आनंद महिंद्रा ने दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सरफराज के पिता नौशाद खान को एक थार उपहार में देने की बात का खुलासा भी किया है।

Jyotsna Singh
Published on: 19 Feb 2024 11:35 AM GMT
New Mahindra Thar 2024
X

New Mahindra Thar 2024

New Mahindra Thar 2024: आनंद महिंद्रा का क्रिकेट और इसके खिलाड़ियों के प्रति प्रेम और दीवानगी देखते ही बनती है।आनंद महिंद्रा खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन से खुश होकर अक्सर उन्हें कार तोहफे में देने का मौका बिलकुल भी नहीं चूकते। लेकिन इस बार मामला थोड़ा हटकर है। इस बार आनंद महिंद्रा का दिल खिलाड़ी ने नहीं बल्कि खिलाड़ी के पिता ने जीता है। इसलिए अपनी थार को तोहफे के तौर देने के लिए क्रिकेटर के पिता के नाम का चुनाव किया है।

अभी हाल ही में आनंद महिंद्रा ने दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सरफराज के पिता नौशाद खान को एक थार उपहार में देने की बात का खुलासा भी किया है। राजकोट टेस्ट मैच के पहले दिन आकाश चोपड़ा द्वारा अतिथि कमेंट्री के लिए क्रिकेटर सरफराज के पिता नौशाद को आमंत्रित किए जाने के बाद वे भावुक होकर रो पड़े थे। असल में उसी मैच में खेलने के लिए इस दिग्गज खिलाड़ी सरफराज को लेग स्पिनर अनिल कुंबले से टेस्ट कैप मिली थी। अपने बेटे की टेस्ट उपलब्धि पर पिता नौशाद द्वारा बोले गए एक कॉमेंट से प्रभावित होकर, आनंद महिंद्रा ने एक्स पर अपनी एक पोस्ट में कहा कि, "एक पिता के लिए एक बच्चे में प्रेरणा देने के लिए कड़ी मेहनत, साहस, धैर्य जैसे बेहतर गुण और क्या हो सकते हैं? एक प्रेरणादायक माता-पिता होने के लिए, यह मेरा प्रिविलेज और सम्मान होगा, अगर नौशाद खान थार का उपहार स्वीकार करेंगे।

62 रन की धमाकेदार पारी के साथ करियर हुई शुरुआत

सरफराज खान का नाम क्रिकेट प्रेमियों के बीच पहली बार तब चमका जब इस खिलाड़ी ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 62 रन की धमाकेदार पारी के साथ की थी। जबकि इस मैच में रवींद्र जड़ेजा की खराब कॉल के बाद सरफराज रन आउट हो गए थे। क्रिकेट प्रेमियों ने जडेजा से नाराज होकर सरफराज के आउट होने के लिए जडेजा को जिम्मेदार माना था।


सरफराज के पिता नौशाद खान का ये था अपने बेटे के लिए संदेश

सरफराज के पिता नौशाद द्वारा दिए गए संदेश के वायरल होने के बाद महिंद्रा मोटर्स के मालिक आनंद महिंद्रा भी खुद को प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके। असल में टेस्ट मैच में जैसे ही सरफराज को टेस्ट कैप मिली, उनके पिता और कोच भावुक होकर भावनाओं पर काबू नहीं रख सके और उन्होंने इस मौके पर अपने बेटे के हौसले को बढ़ाते हुए कहा कि, "हर कोच और पिता को विश्वास होता है कि उसका बेटा या शिष्य एक दिन देश के लिए जरूर खेलेगा। लेकिन दुनिया इस बात पर तभी भरोसा करती है जब उस खिलाड़ी को कैप मिलती है। मैंने ऐसा कभी नहीं सोचा था कि मेरा यह भरोसा महज हमेशा एक सपना भर होगा। मुझे पता था कि इसमें समय लगेगा, बहुतों ने यह सपना देखा होगा। जिनमें से कुछ का सपना जल्द ही पूरा हो जाएगा और कुछ को अभी इंतजार करना पड़ सकता है। ”

वहीं उन्होंने इमोशनल मैसेज में आगे ये भी कहा कि"रात बीतने में तो वक्त लगता है, मेरी चाहत के मुताबिक सूरज तो निकलेगा नहीं.” “सपनों को हासिल करने की राह में संघर्षों और धैर्य का भी होना जरूरी होता है, खासकर क्रिकेट जैसे प्रतिस्पर्धी खेल में, “हिम्मत नहीं छोड़ना, बस!”यह मैसेज उसी क्षण सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया, जिसने प्रशंसकों और दर्शकों के दिलों को भीतर तक भावुक कर गया।

ये है महिंद्रा थार की कीमत

क्रिकेटर सरफराज के पिता नौशाद को सम्मान के तौर पर आनंद महिंद्रा द्वारा तोहफे में पेश की गई महिंद्रा थार की कीमत की बात करें तो यह एसयूवी पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन के साथ मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 11.25 लाख रुपये से शुरू होती है।

Admin 2

Admin 2

Next Story