×

Mahindra Thar Booking: महिंद्रा थार बुक करवाने का बेहतरीन मौका, कम हुआ वेटिंग पीरियड, जानिए डिटेल

Mahindra Thar Booking: न्यू महिंद्रा थार के लिए अब कम्पनी ने वेटिंग पीरियड में कटौती कर दी है।

Jyotsna Singh
Published on: 21 Feb 2024 4:58 AM GMT
New Mahindra Thar Booking
X

New Mahindra Thar Booking (Photo- Social Media)

New Mahindra Thar Booking: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा अपने थार मॉडल को लेकर शानदार लोकप्रियता हासिल कर रही है। इस एसयूवी पर ग्राहकों द्वारा मिलने वाली बंपर डिमांड को देखते हुए कम्पनी लगातार इसे अपडेट कर रिलॉन्च कर रही है। इसी कड़ी में महिंद्रा के नए अपडेटेड मॉडल के लांच के बाद इसपर मिल रही लगातार बुकिंग के चलते कम्पनी ने इसका वेटिंग पीरियड बढ़ा दिया था। साथ ही बुकिंग की खपत को पूरा करने के लिए इसकी उत्पादन क्षमता में भी इजाफा कर दिया था। यही वजह है कि न्यू महिंद्रा थार के लिए अब कम्पनी ने वेटिंग पीरियड में कटौती कर दी है। जिसके उपरांत कंपनी की लोकप्रिय ऑफ-रोड SUV थार का वेटिंग पीरियड पहले की तुलना में अब काफी कम हो गया है। यानी अब से पहले महिंद्रा थार के न्यू मॉडल की डिलीवरी के लिए 15-16 महीने इंतजार करना पड़ रहा था। लेकिन अब इस थार के निर्माण में तेजी के बाद अब इसका वेटिंग पीरियड घटकर लगभग 12 महीने का हो गया है। अब जो ग्राहक मौजूदा समय में यानी फरवरी में न्यू महिंद्रा थार की बुकिंग करवाते हैं। वे इसे नए साल की शुरुवात के साथ ही इसकी डिलिवरी भी पाने में कामयाब होंगें।

न्यू महिंद्रा थार की 71,000 बुकिंग डिलीवर अभी हैं पेंडिंग

न्यू महिंद्रा थार से जुड़े डिटेल्स की बात करें तो इस एसयूवी की वर्तमान में 71,000 बुकिंग डिलीवर करनी अभी भी शेष हैं। इस एसयूवी पर मिलने वाली बुकिंग के आंकड़ों पर अगर नजर डालें तो इस एसयूवी को 7,000 बुकिंग प्रतिमाह मिलती है।

इस लाइफस्टाइल 3-डोर SUV की 2024 के पहले महीने में 6,059 गाड़ियां बिकी हैं। जिसमें इसके RWD वेरिएंट की सबसे मार्केट में बिक्री की जाती है। इस एसयूवी के लॉन्च के तीन साल बाद भी भारत में महिंद्रा थार का क्रेज कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। महिंद्रा थार 4 बाहरी रंगों में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प में आती है।

महिंद्रा थार की कीमत

महिंद्रा थार की कीमत की बात करें तो इस एसयूवी को 2 बॉडी वेरिएंट- सॉफ्ट टॉप और हार्ड टॉप में बिक्री के लिए उतारा गया है। इस एसयूवी के बेस वेरिएंट की कीमत 11.25 लाख रुपये से शुरू होती है। अपकमिंग महिंद्रा थार का 5-डोर माॅडल की शुरुआती कीमत पर 15 लाख रुपये (कीमतें, एक्स-शोरूम) के आस-पास होने की संभावना है। महिंद्रा थार बिक्री के मामले में भारतीय बाजार में अपनी प्रतिद्वंद्वी मारुति सुजुकी जिम्नी को पछाड़ कर काफी आगे निकल चुकी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story