×

New Maruti Suzuki Brezza: मारुति ने किया Brezza का नया मॉडल लॉन्च, जानें कैसा है इस कार का Review

New Maruti Suzuki Brezza 2024 Review: मारुति ने Brezza के नए मॉडल को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस नए मॉडल को मॉडर्न फीचर्स के साथ लॉन्च की है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 30 March 2024 11:26 AM GMT
New Maruti Suzuki Brezza: मारुति ने किया Brezza का नया मॉडल लॉन्च, जानें कैसा है इस कार का Review
X

New Maruti Suzuki Brezza 2024 Review: अगर आप मारुति सुजुकी के नए मॉडल का इंतजार कर रहे थे तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल कंपनी ने Brezza के नए मॉडल को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस नए मॉडल को मॉडर्न फीचर्स के साथ लॉन्च की है। इतना ही नहीं ये नई एसयूवी बजट फ्रेंडली और फैमिली ओरिएंटेड भी है। तो आइए जानते हैं Maruti Suzuki Brezza la Review:

Maruti Suzuki Brezza के नए मॉडल के फीचर्स (Maruti Suzuki Brezza Features):

Maruti Suzuki के Brezza के नए मॉडल के रिव्यू और फीचर्स की बात करें तो इस गाड़ी में एम्पल लेगरूम और हेडरूम मिलेगा। साथ ही बड़ी फैमिली के लिए शोल्डर रूम भी इस नए मॉडल में दिए गए है। साथ ही इस कार में बूट स्पेस भी है, जिससे फैमिली ट्रिप के दौरान सामान रखने के लिए लोगों को बेहतर स्पेस मिलेगा। इतना ही नहीं, कार के केबिन में कई स्टोरेज कंपार्टमेंट और कप होल्डर दिए गए हैं। जिसकी मदद से कार के अंदर सामान को बेहतर ढंग से रखा जा सकता है।

इसके अलावा मारुति सुजुकी ब्रेजा में स्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा और इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी है। वहीं मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील के होने से इसे चलाने में काफी सुविधा मिलेगी। साथ ही ऑडियो कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और फोन कॉल्स को भी स्टीयरिंग से हाथ हटाए बिना ही मैनेज किया जा सकता है। इसके अलावा गाड़ी में सेफ्टी फीचर्स भी है।


मारुति ब्रेजा के नए मॉडल में 1.5-लीटर का K15C स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन है। इस गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी है। दरअसल कंपनी का दावा है कि ये कार 17.38 kmpl का माइलेज देगी, जिससे कार को एक बेहतर ड्राइविंग रेंज मिलेगी।

मारुति सुजुकी ब्रेजा के नए मॉडल की कीमत (Maruti Suzuki Brezza New Model Price):

मारुति सुजुकी ब्रेजा के नए मॉडल की कीमत की बात करें तो मरीती ज्यादातर मिडिल क्लास फैमिली की रेंज में गाड़ियों को लॉन्च करती है। इस नए मॉडल की एक्स-शोरूम प्राइस 8.29 लाख रुपये से शुरू होती है। मारुति सुजुकी ब्रेजा की ये नई मॉडल हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन और किआ सोनेट जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story