New Maruti Suzuki Dezire: मारुति सुजुकी की नई कार शानदार ड्राइविंग अनुभव के साथ देगी 30 से भी ज्यादा का माइलेज, अगस्त में होगी लॉन्च

New Maruti Suzuki Dezire: मारूति सुजुकी की इस नई कार में सनरूफ के साथ ही कई एडवांस फीचर्स को शामिल किया गया है, आइए जानते हैं नई मारुति सुजुकी डिजायर से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 19 July 2024 12:53 PM GMT (Updated on: 19 July 2024 12:54 PM GMT)
New Maruti Suzuki Dezire
X

New Maruti Suzuki Dezire 

New Maruti Suzuki Dezire: शानदार माइलेज क्षमता से लैस मारुति सुजुकी इंडिया की नई कार भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। मारुति सुजुकी अपने पोर्टफोलियो में पहले से मौजूद डिजायर का अपग्रेड वर्जन नई डिजायर को अगस्त 2024 तक बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है। मारूति सुजुकी की इस नई कार में सनरूफ के साथ ही कई एडवांस फीचर्स को शामिल किया गया है। इस कार में मौजूदा मॉडल की तुलना में कई शानदार डिजाइन एलिमेंट्स को भी शामिल किया गया है।

नई मारुति सुजुकी डिजायर इंजन विकल्प

नई मारुति सुजुकी डिजायर कार को भारतीय बाजार में 1.2 लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड 3 सिलेंडर इंजन के साथ पेश किया जाएगा। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ शामिल किया जा सकता है। इस कार की माइलेज क्षमता की बात करें तो नई कार करीब 26 किमी तक का माइलेज देने में सक्षम होगी। इस कार का मैनुअल वेरिएंट 25 किमी का माइलेज देगा और इस कार का सीएनजी मॉडल 35 किमी तक का माइलेज देगा। मारुति सुजुकी डिजायर का ये चौड़ा जनरेशन मॉडल हो सकता है।


नई मारुति सुजुकी डिजायर फीचर्स

नई मारुति सुजुकी डिजायर में 360-डिग्री कैमरा के साथ एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल किए जाने की उम्मीद है।इस कार में 378 लीटर का बड़ा बूट स्पेस भी उपलब्ध कराया जाएगा। माना जा रहा है कि कंपनी इस कार में सिंगल पेन इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम तकनीक को भी शामिल किया जा सकता है। इस नई कार में फ्लैट रूफलाइन के साथ नए रियर ग्लास, नया ग्रिल भी दिया जाएगा। वहीं इस कार की लंबाई 3995 एमएम, चौड़ाई 1735, ऊंचाई 1515एमएम के साथ 2450 एमएम का व्हीलबेस मिल सकता है।


नई मारुति सुजुकी डिजायर कीमत

भारतीय बाजार में अगले महीने लांच होने जा रही नई मारुति सुजुकी डिजायर की कीमत की।बात करें तो फिलहाल मारुति सुजुकी ने अभी तक इसकी कीमतों की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन अटकलों के अनुसार इस कार को 7 लाख रुपये से 10 लाख रुपये तक की एक्स शोरूम कीमत पर लांच कर सकती है। 2024 नई मारुति सुजुकी डिजायर कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में पहले से ही बेस्ट सेलिंग कार होने के साथ होंडा अमेज, हुंडई वेन्यू जैसी सेडान कारों को कड़ी टक्कर दे रही है।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story