×

Maruti Suzuki Jimny: जिम्नी का थंडर एडिशन का अब निर्माण होगा बंद, छूट के साथ मारूति सुजुकी के जिम्नी मॉडल को खरीदने का शानदार मौका

New Maruti Suzuki Jimny 2024:

Jyotsna Singh
Published on: 17 Jan 2024 7:30 AM GMT (Updated on: 17 Jan 2024 7:30 AM GMT)
New Maruti Suzuki Jimny 2024
X

New Maruti Suzuki Jimny 2024

New Maruti Suzuki Jimny 2024: मारुति सुजुकी ने हाल ही में बेहद पॉपुलर मॉडल जिम्नी एसयूवी के थंडर एडिशन का निर्माण बंद करने के साथ अपनी बिक्री की जाने वाली कारों की लिस्ट से इसे बाहर कर दिया है। मारुति सुजुकी कम्पनी अपने जिम्नी के वेरिएंट- जेटा और अल्फा को मार्केट में पेश किया था। वहीं अब कंपनी इस महीने मारुति सुजुकी जिम्नी कार की सेल को प्रमोट करने के लिए ₹1.05 लाख तक की छूट भी दे रही है। इससे पहले भी इस गाड़ी की बिक्री बढ़ाने के लिए कंपनी किफायती कीमत पर दिसंबर, 2023 में थंडर एडिशन को मार्केट में पेश कर चुकी है।

थंडर एडिशन अपडेट्स फीचर्स

मारुति सुजुकी जिम्नी थंडर एडिशन में शामिल अपडेटेड फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी गाड़ी में पुश स्टार्ट और स्टॉप बटन, क्रूज कंट्रोल, लेदर रेप्ड स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी कई खास फीचर्स मौजूद मिलते हैं। इस एसयूवी के डिजाइन में ऑटोमैटिक LED हेडलैंप और हेडलैंप वॉशर दिया गया था।इसी के साथ बॉडी डिकल्स, 'थंडर एडिशन' ग्राफिक्स, फ्रंट स्किड प्लेट, साइड डोर क्लैडिंग, डोर वाइजर, ORVMs, हुड और साइड फेंडर पर गार्निश के साथ अपडेट किया था।

जिम्नी थंडर पॉवर इंजन

जिम्नी थंडर एडिशन में शामिल पावर इंजन की खूबियों की बात करें तो इस मॉडल में 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर, K-सीरीज नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। ये शानदार इंजन 103bhp की पावर और 134Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया था।

जिम्नी थंडर की शुरुआती कीमत

इस जिम्नी थंडर की एडिशन की शुरुवाती कीमत की बात करें तो इसकी मार्केट में कीमत ₹10.74 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। सुरक्षा फीचर्स के लिए इस एसयूवी में 6 एयरबैग, ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल, EBD के साथ ABS जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

Admin 2

Admin 2

Next Story