×

New Renault Duster Price: रेनॉ डस्टर के नए वेरिएंट में नहीं मिलेगी ये सुविधा, जानें कैसा होगा बाकि फीचर्स

New Renault Duster Price: रेनॉ डस्टर अपने नए मॉडल और फीचर्स के साथ इंडियन मार्केट में छा जाने को तैयार है। लेकिन रेनॉ डस्टर के अपकमिंग मॉडल में यूजर्स को एक खास फीचर नहीं मिलने वाला है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 19 March 2024 12:45 PM GMT
New Renault Duster Price:  रेनॉ डस्टर के नए वेरिएंट में नहीं मिलेगी ये सुविधा, जानें कैसा होगा बाकि फीचर्स
X

New Renault Duster 2024: भारतीय बाजार में एक बार फिर रेनॉ डस्टर दस्तक देने जा रहा है। इस गाड़ी की पॉपुलैरिटी भारत में काफी ज्यादा है। भारत में इस गाड़ी की काफी ज्यादा डिमांड रहती है। अब एक बार फिर रेनॉ डस्टर अपने नए मॉडल और फीचर्स के साथ इंडियन मार्केट में छा जाने को तैयार है। इस गाड़ी में कई जबरदस्त फीचर्स मिलने वाले हैं। हालांकि, रेनॉ डस्टर से जुड़ी जो अपडेट्स अभी सामने आई है, उससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि, इस गाड़ी में यूजर्स को एक खास फीचर नहीं मिलने वाला है।

Renault Duster के नए वेरिएंट में नहीं मिलेगा ये फीचर

बता दें Renault Duster फिर एक बार नए मॉडल के साथ इंडियन मार्केट में आने की तैयारी में है। लेकिन रेनॉ डस्टर के न्यू जेनेरेशन बेस्ड वेरिएंट में एक खास फीचर नहीं मिलेगा। बता दें पिछले कुछ समय से ऐसी खबर सामने आ रही थी कि, कंपनी इस साल यानी 2024 के अंत में एक और एसयूवी लॉन्च कर सकती है। ऐसे में रेनॉ ने कुछ महीने पहले ही एक एसयूवी भी रिवील की थी। माना जा रहा था कि, रेनॉ ने डेसिया डस्टर (Dacia Duster) पर बेस्ड एक मॉडल तैयार किया है, जो रेनॉ डस्टर का न्यू जेनेरेशन का मॉडल जो सकता है। ये मॉडल फिलहाल भारत में बिक रहे मॉडल से बहुत ज्यादा शानदार बताया जा रहा है।

वहीं हाल ही में डेसिया डस्टर के बेस्ड वेरिएंट को रिवील किया गया था। जिससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि, अपकमिंग गाड़ी यानी रेनॉ डस्टर के बेस वेरिएंट का इंटीरियर अलग होगा। दरअसल डेसिया डस्टर के बेस्ड वेरिएंट में यानी इंटीरियर में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का फीचर नहीं मिलेगा। मतलब ये कि, रेनॉ डस्टर के नए मॉडल में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम नहीं लगा होगा। गाड़ी से टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को हटाया जा सकता है। ऐसे में कंपनी का कहना है कि टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम अगर ग्राहकों को लगवाना है, तो वे खुद उसे अपनी गाड़ी में इंस्टॉल करवा सकते हैं। इसके लिए गाड़ी में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाने के लिए पैनल दे रही है, जिसे कार खरीदने के बाद मार्केट से लगवाया जा सकता है।


बता दें कंपनी ने टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम हटाने का कारण यूजर्स की सेफ्टी है। दरअसल पिछले कुछ समय से सभी गाड़ियों में ये सिस्टम इंस्टॉल होते थे, जिससे ड्राइवर का ध्यान कार चलाने के साथ ही टचस्क्रीन पर फीचर्स की सेटिंग भी चला जाता है। जिसके बाद Euro NCAP ने भी सवाल खड़े किए थे। इसलिए सेफ्टी रेटिंग एजेंसी का फैसला है कि, साल 2026 से उन कारों को सेफ्टी रेटिंग कम दी जाएगी, जो अपनी कार में अलग-अलग फंक्शन के लिए फिजिकल कंट्रोल बटन नहीं देते हैं। इसलिए कंपनी को भी ये फैसला लेना पड़ा।

हालांकि, रेनॉ डस्टर के अपकमिंग मॉडल में थ्री-स्पोक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील मिल सकता है। साथ ही ये गाड़ी को नया लुक देगा। इसके अलावा कार के सेंटर कंसोल पर क्लाइमेट कंट्रोल फीचर मिलेगा। इतना ही नहीं मॉडल में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी होगा। भारतीय ग्राहकों को भी इस गाड़ी के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story