New Skoda Kodiaq Price: MG ग्लॉस्टर और टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी खूबियों से लैस होगी नई स्कोडा कोडियाक, जानिए डिटेल

New Skoda Kodiaq Price: इस नए मॉडल को एयरोडायनामिक अलॉय व्हील्स के साथ देखा गया है। आइए जानते हैं स्कोडा की सेकंड जनरेशन कोडियाक से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 24 Jun 2024 12:10 PM GMT
New Skoda Kodiaq Price
X

New Skoda Kodiaq Price

New Skoda Kodiaq Price: स्कोडा जल्द ही भारत में अपनी सेकंड जनरेशन की कोडियाक को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में भारत में इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस दौरान साझा हुई तस्वीरों में इस कार से डिजाइन को लेकर कई तरह की नई जानकारियों का खुलासा हुआ है। जिसमें सबसे अहम जानकारियों के मुताबिक इस नए मॉडल को एयरोडायनामिक अलॉय व्हील्स के साथ देखा गया है।

स्कोडा सेकंड जनरेशन कोडियाक डिजाइन

स्कोडा की सेकंड जनरेशन कोडियाक एसयूवी की तस्वीरों के जरिए सामने आई डिज़ाइन डिटेल्स की बात करें तो इस कार में फ्रंट फेसिया मौजूदा मॉडल से कहीं ज्यादा बड़ा दिया गया है। साथ ही बोल्ड लुक देती हुई आगे की ओर झुकी एम रूफ लाइन और कनेक्टेड टेल लैंप जैसी क्लासी स्टाइल शामिल मिलती है। स्कॉड के नए मॉडल में हनीकॉम्ब पैटर्न के साथ नए बंपर, सिग्नेचर बटरफ्लाई ग्रिल, नया स्प्लिट हेडलाइट सेटअप जैसे एडवांस डिजाइन एलिमेंट्स मिलते हैं।


नई स्कोडा कोडियाक फीचर्स

सेकंड जेनरेशन नई स्कोडा कोडियाक में शामिल खूबियों की बात करें तो इस कार में ड्राइवर और पेसेजंर्स की सुरक्षा के लिए गाड़ी 9 एयरबैग, ESC, 360-डिग्री कैमरा और ADAS जैसे फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। इस कर के केबिन में शामिल फीचर्स काफी हद तक नई स्कोडा सुपर्ब से मिलते जुलते हो सकते हैं। नई स्कोडा कोडियाक में एक हेड-अप डिस्प्ले और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसी कई एडवांस सुविधाएं इसमें मिलने की संभावनाएं हैं।पिछली पीढ़ी से कहीं ज्यादा एडवांस फीचर्स से लैस ये कार टच स्क्रीन और कम संख्या में बटन वाले डिजाइन से लैस हो सकती है। इसके डैश बोर्ड पर ड्यूल डिजिटल स्क्रीन के साथ अंदर अधिक स्पेस मिल सकता है।


नई स्कोडा कोडियाक पावरट्रेन

नई स्कोडा कोडियाक में शामिल पावरट्रेन की बात करें तो वैश्विक बाजार में पहले से मौजूद नई स्कोडा कोडियाक में एक से ज्यादा पावरट्रेन विकल्प मौजूद हैं। वहीं भारत में इसको केवल पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। यह कार 2.0-लीटर TSI पेट्रोल पावरट्रेन से लैस होगी। ये इंजन 187bhp की पावर और 320Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। जबकि ट्रांसमिशन के लिए इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जा सकता है।


नई स्कोडा कोडियाक कीमत

भारतीय ऑटो बाजार में लांच होने जा रही स्कोडा की नई कोडियाक की कीमत के बारे में अभी किसी तरीके की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे 2025 में ₹40 लाख रएक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च होने के बाद यह कार अपने सेगमेंट की टोयोटा फॉर्च्यूनर, MG ग्लॉस्टर को तगड़ी टक्कर देगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story