×

New Skoda Car: जर्मनी की लग्जरियस कार भारत में हुई लॉन्च, Skoda Slavia और Kushaq के दो नए वेरिएंट में मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

New Skoda Car 2023: कम्पनी ने हाल ही में भारतीय बाजार में Skoda Slavia और Kushaq के स्पेशल लिमिटेड वेरिएंट को लॉन्च किया है। सितंबर माह आरंभ होते ही फेस्टीविटी का सीजन भी शुरू हो जाता है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 8 Sep 2023 3:16 AM GMT
Skoda Slavia and Kushaq
X

New Skoda luxurious cars (photo: social media ) 

New Skoda Car 2023: जर्मनी की बेहद मशहूर ब्रांड स्कोडा की शानदार गाड़ियों की तो पूरी दुनियां दीवानी है। अपने एक खास अंदाज के साथ दिखने वाली स्कोडा गाड़ी का धनाढ्य वर्ग के बीच प्रभुत्व कुछ ज्यादा ही देखने को मिलता है। बेहद आकर्षक इंटीरियर के साथ इसका एक्सटर्नल डिजाइन और लुक इस गाड़ी को भीड़ से बिलकुल अलग लाकर खड़ा करता है। यही वजह है कि जब ये गाड़ी अपने रौबदार अंदाज के साथ सड़क से गुजरती हैं तो लोगों की निगाहें बरबस ही इस गाड़ी को कुछ क्षण के लिए अपलक देखती रह जाती हैं। कम्पनी ने हाल ही में भारतीय बाजार में Skoda Slavia और Kushaq के स्पेशल लिमिटेड वेरिएंट को लॉन्च किया है। सितंबर माह आरंभ होते ही फेस्टीविटी का सीजन भी शुरू हो जाता है। ऐसे में स्कोडा कंपनी के इन नए मॉडल्स ने ऑटोमार्केट के माहौल को और भी ज्यादा रौनकों से भर दिया है। ग्राहकों को इस कार से आभासी दुनिया में सैर करवाने के लिए कंपनी की तरफ से खास तरह के कुशाक ऑनिक्स प्लस और स्लाविया एम्बिशन प्लस के नए मेगा अवतार की भी व्यवस्था की गई है। आइए जानते हैं स्कोडा कुशाक ऑनिक्स प्लस और स्लाविया एम्बिशन प्लस इन दोनों वेरिएंट के बारे में विस्तार से-

स्कोडा कुशाक ऑनिक्स प्लस और स्लाविया एम्बिशन प्लस फीचर्स

स्कोडा कुशाक ऑनिक्स प्लस और स्लाविया एम्बिशन प्लस वेरिएंट्स की खूबियों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए इन्हें अलग अलग कर समझना होगा।

स्कोडा स्लाविया एम्बिशन प्लस

स्कोडा के स्लाविया एम्बिशन प्लस के फीचर्स की बात करें तो इस कार की कीमत 12.49 लाख रुपये की एक्सशोरूम से शुरू होती है। इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट की कीमत 13.79 लाख रुपये से शुरू होती है।

इसमें तीन सिलेंडर वाला 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन उपलब्ध है। इस इंजन को मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ही ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। ये भी 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ पेश की जाती है। इसको मौजूदा समय में उपलब्ध सभी कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है।

स्कोडा कुशाक ऑनिक्स प्लस फीचर्स

स्कोडा कुशाक ऑनिक्स प्लस वेरिएंट ट्रिम पर आधारित है। इसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 11.49 लाख रुपये एक्सशोरूम दिल्ली होगी।इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो फ्रंट ग्रिल रिब्स, टेलगेट पर क्रोम इंसर्ट और प्लस ट्रिम वेरिएंट में विंडो गार्निश की सुविधा मिलती है। इसमें 16 इंच के अलॉय व्हील दिए जाते हैं। 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर टर्बो चार्ज्ड इंजन देखने को मिलता है। यह इंजन 115 बीचएपी की अधिकतम शक्ति जनरेट करने की क्षमता रखता है। जिसे 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story