×

New Skoda Superb 2024: 2-लीटर टर्बो इंजन वाली स्कोडा सुपर्ब सेडान को भारत में मिल रही तगड़ी सफलता

New Skoda Superb 2024: यह फ्लैगशिप सेडान सेकंड जनरेशन की कार है। आइए जानते हैं कई लक्जरी फीचर्स से लैस Skoda Superb 2024 से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 1 Jun 2024 5:05 AM GMT
New Skoda Superb 2024
X

New Skoda Superb 2024

New Skoda Superb 2024: भारतीय बाजार में शानदार वापसी के बाद स्कोडा ऑटो इंडिया की न्यू स्कोडा सुपर्ब 2024 लग्जरी सेडान कार को बुकिंग में तगड़ी सफलता हासिल हो रही है। भारतीय बाजार में रिलॉन्च हुई स्कोडा सुपर्ब कार को पिछले साल अप्रैल महीने में कंपनी ने किन्हीं कारणों से इंडियन मार्केट से पूरी तरह से हटा दिया था। वहीं अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में मौजूदा समय में बिक्री की जा रही तीसरी जनरेशन की स्कोडा सुपर्ब की तुलना में भारत में लॉन्च हुईं यह दूसरी जनरेशन की मॉडल है।

मिली जानकारियों के आधार पर लिमिटेड एडिशन के तहत भारत में सिर्फ इसकी 100 यूनिट को ही बिक्री के लिए पेश किया गया है। यह फ्लैगशिप सेडान सेकंड जनरेशन की कार है। शुरुआती दौर में न्यू Skoda Superb को केवल एक ही ट्रिम L&K में पेश किया गया है। कंपनी द्वारा इस कार को CBU के तौर पर भारत में बिक्री के लिए लाया गया है।

न्यू Skoda सुपर्ब 2024 पॉवर ट्रेन

Skoda Superb 2024 में शामिल पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो स्कोडा सुपर्ब 2024 केवल पेट्रोल ईंधन विकल्प में उपलब्ध होगी। नई सुपर्ब में उपलब्ध 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर इंजन भारत में Kodiaq, VW Tiguan और कई Audi मॉडल्स में पहले से ही मौजूद मिलता है।ये TSI टर्बो पेट्रोल इंजन190 एचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस री-लॉन्च कार का इंजन को बिना किसी बदलाव के पिछले मॉडल की तरह ही है। इस इंजन को बेहतर प्रदर्शन के लिए 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।


न्यू Skoda Superb 2024 फीचर्स

न्यू Skoda Superb 2024 कार में शामिल खूबियों की बात करें तो इस कार में सेफ्टी के लिए डायनामिक चेसिस कंट्रोल टेक्नोलॉजी के साथ इसमें 9 एयरबैग मिलते हैं। साथ ही इस गाड़ी में 18-इंच के अलॉय व्हील्स लगे हैं। इस मॉडल में 9-इंच के कोलंबस इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 12-स्पीकर कैंटन ऑडियो सिस्टम फीचर को शामिल किया गया है। कार में पीछे की खिड़कियों और विंडस्क्रीन के लिए रोल-अप सन वाइजर का फीचर मिलता है। इस कार में खास खूबी के तौर पर पावर्ड और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, सुविधाजनक मसाज फंक्शन फीचर से लैस ड्राइवर सीट, कार में थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई अत्याधुनिक सुविधाओं को शामिल किया गया है।


Skoda Superb प्राइज

भारत में Skoda Superb L&K ट्रिम को कंपनी ने 54 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है।नए मॉडल की कीमत पिछले साल बंद की गई Superb के टॉप ट्रिम से 16.7 लाख रुपये की तुलना में काफी ज्यादा है। दोनों कारों की कीमत के बीच इतना बदलाव इसे CBU के रूप में लाया जाना माना जा रहा है। स्कोडा ने नई सुपर्ब को तीन कलर विकल्पों के साथ पेश किया है जिनमें- रोसो ब्रुनेलो, वॉटर वर्ल्ड ग्रीन और मैजिक ब्लैक आदि चुनाव शामिल है। इस स्कोडा सेडान कार की बुकिंग अब ओपन हो चुकी है। ग्राहक इस कार को ऑनलाइन या नजदीकी डीलरशिप से बुक करवा सकते हैं। कंपनी का कहना है कि डिलीवरी जल्द ही शुरू हो जाएगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story