×

New Skoda Superb Price: स्कोडा सुपर्ब की भारत में वापसी की तैयारी, डीजल इंजन के साथ होगी लॉन्च, जाने डिटेल

New Skoda Superb Price: आइए जानते हैं स्कोडा सुपर्ब से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

Jyotsna Singh
Published on: 1 March 2024 9:22 AM GMT
New Skoda Superb Price
X

New Skoda Superb Price

New Skoda Superb Price: दिग्गज कार निर्माता कंपनी स्कोडा भारतीय बाजार में वापस अपने ओल्ड मॉडल सुपर्ब के नए मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। इस मॉडल के जरिए ये ब्रांड इस साल के अंत तक CBU रूट से भारत में वापसी करने जा रही है। स्कोडा सुपर्ब को बंद करने के पीछे भारतीय ऑटो मार्केट में उत्सर्जन मानदंडों में बदलाव के चलते BS6 फेज-2 को लागू किया जाना है। उत्सर्जन मानदंडों में किए गए बदलाव के चलते कंपनी ने इस मॉडल का निर्माण पूरी तरह बंद कर दिया था। वहीं अब स्कोडा सुपर्ब की अपने नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को डीजल इंजन के साथ बिक्री के लिए पेश करने की तैयारी है। स्कोडा के अपडेटेड मॉडल को लॉन्च करने के पीछे की मुख्य वजह इसकी लगातार आ रही डिमांड है। यानी ग्राहकों की बढ़ती मांग को देखते हुए कम्पनी ने कदम उठाया है।

2024 स्कोडा सुपर्ब फीचर

अपकमिंग 2024 स्कोडा सुपर्ब की खूबियों की बात करें तो ग्लोबल मार्केट में इस मॉडल ने 2023 नवंबर में एंट्री ली थी। इस मॉडल में शामिल खास फीचर्स के तौर पर लेटेस्ट कार के इंटीरियर में डैशबोर्ड पर 13-इंच फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10-इंच ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ही नई LED DRLs , LED मैट्रिक्स बीम हेडलाइट क्लस्टर का एक सेट एवम नई सुपर्ब में डायमंड कट व्हील, स्लीक LED टेललाइट्स, नया टेलगेट और नया बंपर भी मिलता है।

2024 सुपर्ब पावरट्रेन विकल्प

2024 सुपर्ब में शामिल पावर्ट्रेन विकल्प की बात करें तो भारत में 2024 सुपर्ब में 2 इंजन विकल्प को शामिल किया जा सकता है। जिनमें से एक 2.0-लीटर, टर्बो पेट्रोल और दूसरा 2.0-लीटर TDI डीजल इंजन होगा। वहीं सुरक्षा फीचर्स के तौर पर इसमें 9 एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और लेवल-2 ADAS तकनीक जैसे फीचर्स मौजूद मिलते हैं। जबकि इस मॉडल में ग्लोबल लेवल पर 6 इंजन विकल्प प्रदान किए गए हैं। ये क्रमशः 3 पेट्रोल, 2 डीजल और 1 प्लग-इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन हैं।

2024 सुपर्ब कार कीमत

2024 सुपर्ब कार की कीमत की बात करें तो अभी तक इस गाड़ी की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इस बात की उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत करीब 35 लाख रुपये एक्स-शोरूम के आस-पास हो सकती है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story