×

New Skoda Superb Sedan Price: 3 अप्रैल को लॉन्च होगी स्कोडा की सुपर्ब सेडान कार, कीमत हो सकती है इतनी

New Skoda Superb Sedan Price: भारत ने ये कंपनी सुपर्ब सेडान की 100 यूनिट्स को लाने की तैयारी कर रही है, आइए जानते हैं आगामी स्कोडा सुपर्ब सडान कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 30 March 2024 7:13 AM GMT
New Skoda Superb Sedan Price
X

New Skoda Superb Sedan Price

New Skoda Superb Sedan Price: भारतीय ऑटोमार्केट में स्कोडा अपनी उपस्थिति को वापस दर्ज करने के लिए काफी समय से प्रयासरत नजर आ रही है। जिससे जुड़ी कुछ न कुछ जानकारियां आए दिन ही सामने आती रहतीं हैं। हाल ही में ताजा आई जानकारी के अनुसार स्कोडा अपनी सुपर्ब सेडान कार को भारत में 3 अप्रैल को लॉन्च करने जा रही है। साथ ही इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा भारतीय बाजार में सुपर्ब का सिंगल टॉप-स्पेक L&K वेरिएंट को बिक्री के लिए शुरुवाती दौर में उतारेगी। भारत ने ये कंपनी सुपर्ब सेडान की 100 यूनिट्स को लाने की तैयारी कर रही है। जानकारियों के अनुरूप नई जेनरेशन स्कोडा सुपर्ब को कंपलीट बिल्ट यूनिट रूट के जरिए भारत में आयात किया जाएगा। कंपनी इसकी कीमत को भी प्रतिस्पर्षा में बने रहने के लिए भारतीय बाजार के अनुरूप ही रखने की योजना बना रही है।

स्कोडा सुपर्ब सडान कार फीचर्स

भारतीय बाजार में अपनी जड़ें जमाने के लिए बेताब वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा के आगामी स्कोडा सुपर्ब की खूबियों की बात करें तो स्कोडा सुपर्ब सडान कार में जबरदस्त मनोरंजन की सुविधा के लिए कुल 11-स्पीकर के साथ कैंटन साउंड सिस्टम को शामिल किया गया है। साथ ही इसमें 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी सुविधाएं भी मौजूद हैं। इसके अलावा एडेप्टिव ऑटो LED हेडलैंप और कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ LED फॉग लैंप और 17-इंच स्ट्रैटोस अलॉय व्हील्स के साथ इंटरनल फीचर्स में ड्राइवर की सीट के लिए शानदार सुविधा से लैस मसाज फंक्शन और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इस लेटेस्ट कार में वायर्ड स्मार्ट लिंक के साथ कोलंबस इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेटिंलेटेड 12-तरफा इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल फ्रंट सीट्स जैसी बेहतरीन खूबियों से लैस सुविधाएं मिलती हैं।

स्कोडा सुपर्ब सडान कार सेफ्टी फीचर्स

स्कोडा सुपर्ब सडान कार में शामिल सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में इमरजेंसी ब्रेकिंग असिस्ट और 9 एयरबैग, डायनामिक चेसिस कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉक, एक्टिव टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, पार्क असिस्ट के साथ 360-डिग्री कैमरा जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे। साथ ही 2024 सुपर्ब 2.0-लीटर, टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस होगी। इसके अलावा, 2.0-लीटर, TDI डीजल इंजन मिलने की भी उम्मीद है। 2.0-लीटर, टर्बो-पेट्रोल इंजन 188bhp की पावर और 320Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है।ट्रांसमिशन के लिए इसे 7-स्पीड DSG के साथ जोड़ा जाएगा।

स्कोडा सुपर्ब सडान कार की कीमत

स्कोडा की आगामी सुपर्ब सडान कार की कीमत की बात करें तो इसकी एक्स शोरूम कीमत ₹55 लाख रुपये के करीब होने की उम्मीद की जा रही है। हालंकि कंपनी द्वारा अभी तक इस गाड़ी की कीमत और खूबियों को लेकर किसी भी तरह का खुलासा नहीं किया गया है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story