×

Tata Safari Four Variants: शानदार फीचर्स के साथ टाटा सफारी फेसलिफ्ट के चार वेरिएंट्स अपनी लॉन्च को हैं तैयार, कीमत होगी इतनी

Tata Safari Four Variants Launch Date: 2007 में कंपनी ने सफारी डिकोर पेश किया। 2012 में कंपनी ने इसके फ्रंट लुक को अपडेट कर सफारी का स्ट्रॉम मॉडल लॉन्च किया। वहीं इन दिनों कम्पनी अपने एक नए फेसलिफ्ट मॉडल पर काम कर रही है

Jyotsna Singh
Published on: 11 Oct 2023 1:45 AM GMT (Updated on: 11 Oct 2023 1:46 AM GMT)
Tata Safari Four Variants Launch Date
X

Tata Safari Four Variants Launch Date (Photo - Social Media)

Tata Safari Four Variants Launch Date: भारतीय ऑटो मार्केट में टाटा मोटर्स के बहुप्रतीक्षित फेसलिफ्ट मॉडल के लॉन्च को लेकर बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। कम्पनी ने अपने इस प्रोडक्ट के लॉन्च के ऐलान के साथ ही टाटा सफारी फेसलिफ्ट के लिए बुकिंग विंडो को भी खोल दिया है। कंपनी आने वाले कुछ ही हफ्तों में इसे मार्केट में पेश कर सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टाटा सफारी को सबसे पहले 1998 में लॉन्च किया गया था। यह देश में बनी पहली 4-व्हील ड्राइव कार थी। कंपनी ने इस गाड़ी को लग्जरी केबिन और 7-सीटर वेरिएंट में लॉन्च किया था। इसी के साथ इस एसयूवी में कहीं ज्यादा पावरफुल 3-लीटर इंजन को जोड़ा गया। देश में लॉन्च होने के बाद 2005 में इस SUV को पहला अपडेट दिया गया था। इसमें अधिक पावरफुल 3-लीटर इंजन जोड़ा गया।

2007 में कंपनी ने सफारी डिकोर पेश किया। 2012 में कंपनी ने इसके फ्रंट लुक को अपडेट कर सफारी का स्ट्रॉम मॉडल लॉन्च किया। वहीं इन दिनों कम्पनी अपने एक नए फेसलिफ्ट मॉडल पर काम कर रही है, जिसके लॉन्च से पहले इसके वेरिएंट्स की जानकारी का खुलासा हो चुका है। जिसके अनुसार टाटा इस कार को स्मार्ट, प्योर, एडवेंचर और एडवेंचर प्लस वेरिएंट को अलग अलग खूबियों और कीमतों के साथ पेश कर सकती है।

आइए जानते हैं अलग-अलग वेरिएंट्स में मिलने वाले फीचर्स की खूबियों के बारे में-

1 - टाटा सफारी प्योर

अपकमिंग टाटा सफारी के प्योर सेगमेंट की खूबियों की बात करें तो स्मार्ट ट्रिम में 10.24-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलेगी, जो एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले ,को सपोर्ट करने में पूरी तरह से कम्पेटिबल होगी।

इस ट्रिम में 6-स्पीकर सेटअप, स्टीरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, रियर कैमरा, इलेक्ट्रिक ORVMs, रियर वॉशर, वाइपर और रिमोट सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। इस ट्रिम में भी 2.0-लीटर का डीजल इंजन मिल सकता है।

2- टाटा सफारी एडवेंचर

अपकमिंग टाटा सफारी के वेरिएंट एडवेंचर की खूबियों की बात करें तो इस मॉडल को 7-सीटर वेरिएंट में उतारा जाएगा। मनोरंजन के लिए इसमें एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करने वाला 10.24 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल मिलेगा। इस मॉडल के इंजन को पहले की ही तरह रखा जाएगा उसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें 18-इंच के अलॉय-व्हील्स, कैरावैन केबिन थीम, सॉफ्ट टच डैशबोर्ड, क्रूज कंट्रोल, टेरेन मोड, एम्बिएंट लाइटिंग, LED फॉगलाइट्स, रियर डिफॉगर, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, रियर विंडो आर्मरेस्ट और कई ड्राइविंग मोड्स जैसे फीचर्स मिलेंगे।

3- टाटा सफारी एडवेंचर प्लस

टाटा सफारी के अपकमिंग मॉडल के वेरिएंट एडवेंचर प्लस की खूबियों की बात करें तो कंपनी इस मॉडल को एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम की भी पेशकश कर सकती है। इस मॉडल में भी पेट्रोल इंजन का विकल्प नहीं मिलता है। इसमें 19-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स मिलेंगे। इसमें पैरानॉमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, ऑटो हेडलाइट्स और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे फीचर्स मिलेंगे।इसके अलावा इस मॉडल में ब्लैक डार्क वेरि6एंट का भी विकल्प मिलेगा।

4- टाटा सफारी फेसलिफ्ट की कीमत

अपकमिंग टाटा सफारी फेसलिफ्ट की कीमत के साथ मार्केट में इसकी मौजूदगी की बात करें तो अभी इस तरह की कोई जानकारी कम्पनी द्वारा साझा नहीं की गई है। जो कि सफारी गाड़ी के लॉन्च के साथ ही खुलकर सामने आएंगे। ग्राहक इसे 25,000 रुपये देकर बुक करा सकते हैं। अटकलों की माने तो अनुमान है कि टाटा सफारी के अपकमिंग मॉडल की कीमत करीब 18 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

5- टाटा सफारी स्मार्ट

अपकमिंग टाटा सफारी के वेरिएंट टाटा सफारी स्मार्ट ट्रिम की खूबियों की बात करें तो ये ट्रिम टाटा सफारी का बेस मॉडल के तौर पर पेश किया गया है। इस ट्रिम के इंटीरियर की खूबियों की बात करें तो गाड़ी के अंदर के फीचर्स में इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम नहीं मिलेगा ,वहीं इस मॉडल में हाइट एडजस्टेबल फ्रंट सीट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक रियर-व्यू कैमरा और 6 एयरबैग के साथ नया 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलता है।

सफारी स्मार्ट में 2.0-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। इसमें LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, कनेक्टेड LED टेललैंप, 17-इंच के अलॉय व्हील्स, टिल्ट और टेलीस्कोपिक एडजस्टमेन्ट के साथ स्टीयरिंग व्हील्स और हाइट एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Admin 2

Admin 2

Next Story