New Thar Roxx vs Old Thar: पुरानी थार से कितनी अलग है नई थार, जानें Review

New Thar Roxx vs Old Thar: महिंद्रा ने अपने तगड़े फीचर्स वाले नए फाइव-डोर Thar ROXX को लॉन्च कर दिया है। इस गाड़ी का इंतजार थार फैन को पिछले 2 सालों से था।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 25 Aug 2024 8:07 AM GMT
Thar Roxx vs Old Thar
X

Thar Roxx vs Old Thar

New Thar Roxx vs Old Thar: महिंद्रा ने अपने तगड़े फीचर्स वाले नए फाइव-डोर Thar ROXX को लॉन्च कर दिया है। इस गाड़ी का इंतजार थार फैन को पिछले 2 सालों से था। महिंद्रा के इस SUV में कई बड़े बदलाव हुए हैं जो थ्री-डोर मॉडल से काफी अलग हैं। ऐसे में आइए जानते हैं पुरानी थार से कितनी अलग है महिंद्रा की ये नई SUV:

पुरानी थार से कितनी अलग है नई थार (Old Thar vs New Thar)

Thar ROXX की बात करें तो थार रॉक्स में बिल्कुल नए डिज़ाइन का फ्रंट ग्रिल मिलता है जो 6 डबल-स्टैक्ड स्लॉट के साथ लॉन्च हुआ है। हेडलैम्प्स राउंडशेप डिज़ाइन में ही आता है, लेकिन अब उन्हें C-शेप के डेटाइम रनिंग लैंप के साथ एक एलईडी प्रोजेक्टर सेटअप के साथ उतारा गया है। हायर वेरिएंट में एलईडी फ़ॉग लैंप मिल रही है। फ्रंट बंपर में कुछ अलग और बेहतरीन डिज़ाइन एलिमेंट्स हैं और सेंटर में इंटिग्रेटेड फ़ॉग लैंप हाउसिंग और ब्रश एल्यूमीनियम बिट्स मिलते हैं। रॉक्स के मिड वेरिएंट में 18-इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। जबकि हायर वेरिएंट में चंकी व्हील आर्च और स्टाइलिश 19-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील दी गई है।

रियर डोर में यूनिक वर्टिकल पोजिशन वाला हैंडल मिलता है, जिसका क्वार्टर ग्लास का आकार ट्राएंगुलर है। थार रॉक्स में ज़्यादातर वेरिएंट के लिए डुअल-टोन पेंट शेड मिलता है - एक कंट्रास्ट ब्लैक रूफ के साथ - जो इसे एक रिमूवेबल हार्डटॉप लुक देने में मदद करता है। Thar Roxx को कंपनी द्वारा पेट्रोल-डीजल दोनों इंजन ऑप्शन लॉन्च किया गया है। थार रॉक्स स्टैंडर्ड रियर-व्हील ड्राइव सेटअप के साथ लॉन्च हुआ है. इसका फोर-व्हील ड्राइव वेरिएंट सिर्फ डीजल इंजन के साथ ही आता है।


पुरानी थार की बात करें तो थार 3-डोर में 7 स्लॉट दिए गए हैं। थ्री-डोर मॉडल की तुलना में थार रॉक्स का व्हीलबेस 400 मिमी ज्यादा है। थ्री-डोर में 2450 मिमी का व्हीलबेस दिया गया है और थार रॉक्स में व्हीलबेस 2850 मिमी लंबा मिलता है। थार रॉक्स में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग दिया गया है, वहीं थार 3-डोर में हाइड्रोलिक यूनिट दिया गया है।

थार रॉक्स में सेफ्टी के लिए ADAS लेवल-2, 6 एयरबैग्स के साथ ESC (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल), हिल डिसेंट कंट्रोल, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, आदि फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, थार 3-डोर में सेफ्टी के लिए 2 एयरबैग्स के अलावा अपहिल-डाउनहिल कंट्रोल, रियर पार्किंग सिस्टम आदि फीचर्स सपोर्ट मिलता है।

महिंद्रा थार रॉक्स की कीमत और वेरिएंट्स (Mahindra Thar Roxx Price And Variant)

महिंद्रा थार रॉक्स की कीमत और वेरिएंट्स (Mahindra Thar Roxx Price And Variant) की कीमत की बात करें तो महिंद्रा थार रॉक्स के एंट्री लेवल बेस वेरिएंट (MX1, पेट्रोल) की कीमत करीब 12.99 लाख रुपए तय की गई है। वहीं डीजल इंजन के साथ बेस वेरिएंट की कीमत करीब 13.99 लाख रुपए से शुरू होती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story