×

New Volkswagen Tayron Price: जल्द ही लांच हो सकता है फॉक्सवैगन का टेरॉन मॉडल, इंटीरियर की जानकारी का हुआ खुलासा

New Volkswagen Tayron Price: टेरॉन एसयूवी नई जनरेशन की फॉक्सवैगन टिगुआन का लॉन्च वर्जन हो सकता है, आइए जानते हैं अपकमिंग एसयूवी फॉक्सवैगन टेरॉन से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Shalini singh
Published on: 20 March 2024 1:35 PM GMT
New Volkswagen Tayron Price
X

New Volkswagen Tayron Price

New Volkswagen Tayron Price: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन एसयूवी सेगमेंट में अपने वाहनों का विस्तार करती जा रही है। इसी कड़ी में ये कम्पनी अपनी अपकमिंग टेरॉन SUV को लांच करने की तैयारी कर रही है। कई बेहतरीन फीचर्स से लैस टेरॉन एसयूवी के इंटीरियर की खूबियों का खुलासा हुआ है। इन खूबियों के आधार पर इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि, इस एसयूवी के केबिन के अंदर के बहुत से फीचर्स फॉक्सवैगन टिगुआन की याद दिलाते हैं। जिनके आधार पर ये कहा जा सकता है कि, यह टेरॉन एसयूवी नई जनरेशन की फॉक्सवैगन टिगुआन का लॉन्च वर्जन हो सकता है।

फॉक्सवैगन टेरॉन अपडेटेड फीचर्स

फॉक्सवैगन टेरॉन में शामिल अपडेटेड फीचर्स की बात करें तो इसके डैशबोर्ड पर मौजूद तीन स्क्रीन को फॉक्सवैगन के नवीनतम MIB4 डिजिटल इंटरफेस पर मौजूद मिलते हैं।इंफोटेनमेंट डिस्प्ले में नीचे की दिशा में एक बैकलिट स्लाइडर कंट्रोल मौजूद मिलता है। टिगुआन में भी उपलब्ध है। डैशबोर्ड पर मौजूद तीन स्क्रीन में एक इंफोटेनमेंट सिस्टम, दूसरी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर वहीं थर्ड स्क्रीन को पैसेंजर्स के लिए शामिल किया है।

फॉक्सवैगन टेरॉन इंटीरियर

फॉक्सवैगन टेरॉन में शामिल इंटीरियर की खूबियों की बात करें तो आगामी टेरॉन के केबिन के भीतर स्पोर्ट्स सीट्स को आकर्षक लुक देने के लिए सॉफ्ट-टच फील की सुविधा से लैस सीट्स और नीली पाइपिंग के साथ कंट्रास्ट सिलाई इसे काफी क्लासी लुक प्रदान करती है।साथ ही सेंटर कंसोल के नीचे एक बड़ा स्टोरेज एरिया भी इस एसयूवी में दिया गया है। इसके अलावा स्टीयरिंग व्हील में कुछ खास फंग्शन ऑपरेट करने के लिए बटन दिखाई दिए हैं।साथ ही इसके किनारों पर नए लुक वाले AC वेंट, सेंटर कंसोल में वायरलेस चार्जिंग पैड, ड्राइव सिलेक्टर के लिए एक रोटरी डायल, ऑडियो कंट्रोल और 2 कप होल्डर्स जैसे कई बड़े फीचर्स मिलते हैं।इस कार के डाइमेंशन की बात करें तो टिगुआन कार 197mm लंबी, 17mm चौड़ी और 43mm ऊंची दिखाई देती है।


नई फॉक्सवैगन टेरॉन पावरट्रेन विकल्प

नई फॉक्सवैगन टेरॉन में शामिल पॉवर ट्रेन की बात करें तो फॉक्सवैगन 48V माइल्ड-हाइब्रिड सेटअप और 4WD या 2WD विकल्प के साथ 100 किलाेमीटर से ज्यादा की इलेक्ट्रिक रेंज देने में सक्षम है साथ ही ये DC फास्ट चार्जिंग क्षमता से लैस ये सब कुल दो प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट्स के साथ मार्केट में बिक्री के लिए पेश कर सकती है। प्लग-इन हाइब्रिड में 2.0-लीटर, टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ दूसरे विकल्पों के तौर पर 2.0-लीटर, डीजल इंजन भी मिल सकता है।

नई फॉक्सवैगन टेरॉन कीमत

नई फॉक्सवैगन टेरॉन की कीमत की बात करें तो शुरुवाती दौर में इस एसयूवी को चीन में पेश किया जाएगा जिसके उपरांत 2025 में फॉक्सवैगन टेरॉन को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि अभी तक कंपनी द्वारा इसकी कीमत को लेकर किसी तरह का खुलासा नहीं किया गया है। अटकलों के आधार पर इस एसयूवी की कीमत ₹40 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब हो सकती है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story