×

New WagonR: वैगनआर का नया मॉडल 7.22 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लांच, जानिए फीचर्स और कीमत

WagonR Facelift 2023 का जापान में अनावरण किया गया है। नई 2023 Suzuki WagonR को तीन अलग-अलग मॉडल WagonR, WagonR Custom Z और Stingray में लॉन्च किया गया है।

Bishwa Maurya
Written By Bishwa Maurya
Updated on: 4 Aug 2022 9:06 AM GMT
Suzuki WagonR Facelift 2023
X

Suzuki WagonR Facelift 2023 (Image Credit : Social Media) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

New WagonR Facelift 2023 : भारतीय बाजार में जहां मारुति की नई Alto 800 और Alto K10 की लॉन्चिंग का इंतजार है। वहीं, सुजुकी ने जापान में अपनी अपडेटेड 2023 वैगनआर फेसलिफ्ट को लॉन्च कर दिया है। वैगनआर का नया मॉडल कई एडवांस फीचर्स से लैस है। कंपनी ने इसमें यात्रियों की सुरक्षा बढ़ाने का काम किया है। जापान में नए मॉडल की कीमत भारतीय मुद्रा के आधार पर 7.22 लाख रुपये से लेकर 8.96 लाख रुपये तक है। बता दें कि भारतीय बाजार में वैगनआर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.4 लाख रुपये से लेकर 7.1 लाख रुपये तक है। नई वैगनआर पिछले 6 महीने से देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी रही है।

Suzuki WagonR Facelift 2023 Design and Features

2023 Suzuki WagonR Facelift की कुछ प्रमुख विशेषताओं में फ्रंट ग्रिल और फ्रंट बम्पर में बदलाव के साथ संशोधित फ्रंट प्रावरणी शामिल है। मिनी पैसेंजर कार के लिए एक अद्वितीय प्रोफ़ाइल सुनिश्चित करते हुए वैगनआर कस्टम जेड वेरिएंट को अपडेट का एक समान सेट मिलता है। अंदर की तरफ, वैगनआर फेसलिफ्ट की प्रमुख विशेषताओं में टाइप-ए / टाइप-सी यूएसबी पावर सॉकेट, कीलेस पुश-स्टार्ट सिस्टम और स्वचालित एयर कंडीशनिंग शामिल हैं। Japan-Spec WagonR में सेंट्रल-माउंटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक पूर्ण-चौड़ाई वाला एसी पैनल है। इसमें सुजुकी कनेक्ट कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म के साथ फ्लोटिंग-टाइप टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

सुरक्षा के लिहाज से में फ्रंट सीट एसआरएस साइड एयरबैग, एसआरएस कर्टन एयरबैग, व्हीकल स्पीड ट्रैकिंग, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन डिपार्चर सप्रेशन और रात में पैदल यात्री का पता लगाना शामिल है। इनमें से ज्यादातर फीचर्स वैगनआर फेसलिफ्ट के सभी वेरिएंट्स के साथ स्टैंडर्ड तौर पर पेश किए जाएंगे। हीटेड ड्राइवर सीट एक और महत्वपूर्ण अपडेट है जिसे सभी वेरिएंट्स में स्टैण्डर्ड के रूप में पेश किया जाएगा। इंटीरियर कलर थीम वैरिएंट के आधार पर अलग-अलग होती है और इसमें ऑल-ब्लैक और ऑल-बेज विकल्प शामिल होता है।

2023 Suzuki WagonR Facelift New Colors

2023 Suzuki WagonR Facelift New Colors की बात करें तो यह नवीनतम कार डस्क ब्लू मैटेलिक, टेराकोटा पिंक मैटेलिक और फोगी ब्लू पर्ल मैटेलिक जैसे नए सहित कुल 10 रंग विकल्प होंगे। वैगनआर स्टिंग्रे और वैगनआर कस्टम जेड क्रमशः 6 और 8 रंग विकल्पों में उपलब्ध होंगे। स्टिंग्रे को मूनलाइट वायलेट पर्ल मैटेलिक का नया रंग विकल्प मिला है। WagonR Custom Z में डेनिम ब्लू मैटेलिक और प्योर व्हाइट पर्ल मिलता है। WagonR के रंग विकल्पों में सिंगल-टोन और डुअल-टोन दोनों रंग विकल्प शामिल हैं। इसके अलावा, डुअल-टोन कलर वेरिएंट के लिए इस्तेमाल की जाने वाली थीम में भी बदलाव हैं। अतिरिक्त रंग विकल्प उपयोगकर्ताओं को अधिक व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करेंगे।

2023 Suzuki WagonR Facelift Engine

2023 Suzuki WagonR Facelift 660cc मोटर द्वारा संचालित है जो NA पेट्रोल और माइल्ड-हाइब्रिड कॉन्फ़िगरेशन दोनों में पेश की जाती है। इस इंजन का टर्बो वर्जन स्टिंग्रे और कस्टम जेड के साथ उपलब्ध है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड एमटी और सीवीटी शामिल हैं। 2WD और 4WD दोनों वैरिएंट ऑफर पर हैं। 25.2 किमी/लीटर की सर्वोत्तम ईंधन दक्षता माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है

2023 Suzuki WagonR Facelift Price

2023 Suzuki WagonR Facelift जापान में 7.22 लाख रुपये से 8.96 लाख रुपये की प्राइस रेंज में उपलब्ध होगी। इसकी तुलना में, वैगनआर स्टिंग्रे को 10 लाख रुपये से 10.75 लाख रुपये के प्राइस ब्रैकेट में पेश किया जाएगा। वैगनआर कस्टम जेड मॉडल की कीमत 8.75 लाख रुपये से 10.43 लाख रुपये के बीच है।

Bishwa Maurya

Bishwa Maurya

Next Story