×

Next Gen Ford Mustang कार इस साल होगी लांच, जनिए इसके दमदार फीचर्स और दाम क्या होगा

Next Gen Ford Mustang Launch : कार निर्माता कम्पनी फोर्ड (Ford) इस साल सितंबर में अपने नवीनतम कार Next Gen Ford Mustang को लांच करेगी। फोर्ड 2023 की पहली छमाही के दौरान नई-जेनरेशन मस्टैंग का उत्पादन शुरू कर देगी।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 31 July 2022 8:56 AM GMT
Next Gen Ford Mustang
X

Next Gen Ford Mustang (Image Credit : Social Media)

Next Gen Ford Mustang Launch : दिग्गज कार निर्माता Ford आगामी 2022 नॉर्थ अमेरिकन इंटरनेशनल ऑटो शो में (2022 North American International Auto Show) में Next Gen Ford Mustang का अनावरण करने वाली है। प्रतिष्ठित कार का बिल्कुल नया मॉडल एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की संभावना है और यह अपने मैनुअल गियरबॉक्स को बनाए रखेगा। नई पीढ़ी की फोर्ड मस्टैंग में अपडेटेड एलईडी हेडलैंप और नए डिजाइन वाले फ्रंट बंपर के साथ संशोधित फ्रंट ग्रिल के साथ एक तेज डिजाइन की सुविधा है। कुल मिलाकर, इसमें आउटगोइंग मॉडल की तुलना में अधिक साफ और सरल बाहरी डिज़ाइन होगा। रिपोर्टों से पता चलता है कि फोर्ड 2023 की पहली छमाही के दौरान नई-जेनरेशन मस्टैंग का उत्पादन शुरू कर देगी।

Next Gen Ford Mustang Design

Next Gen Ford Mustang की डिज़ाइन को लेकर ब्रैंड ने कोई आधिकारिक ऐलान तो नहीं किया है। हालांकि, लीक रिपोर्ट्स में कहा जा रहा कि आगामी मस्टैंग, आंतरिक रूप से कोडनेम S650, को ट्राई-बार एलईडी सेट-अप के साथ एक परिचित हेडलाइट लेआउट मिलेगा, साथ ही साथ ग्रिल पर प्रतिष्ठित मस्टैंग पोनी बैज, विशाल वायु सेवन से घिरा होगा। लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि यह मसल कार के आइकॉनिक डिज़ाइन को बरकरार रखेगी। लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक, नई मस्टैंग में 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 13.2 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले हो सकता है। इसके साथ ही इसमें एक नया डैशबोर्ड लेआउट और अन्य सुविधाओं के साथ अपडेटेड स्विचगियर भी मिल सकता है।

Next Gen Ford Mustang Design Powertrain

Next Gen Ford Mustang को फोर्ड दो हाइब्रिड पावरट्रेन पेश कर सकती है, जिसमें 2.3-लीटर इकोबूस्ट फोर-सिलेंडर इंजन और प्रसिद्ध 5.0-लीटर कोयोट वी 8 इंजन शामिल है। पावर आउटपुट अभी तक सामने नहीं आया है, लेकिन आउटगोइंग V8 वेरिएंट 450hp और 556Nm का टार्क निकालता है। इसके साथ ही इसमें पूरे मॉडल के समान छह-स्पीड मैनुअल और 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को बनाए रखने की संभावना है। फोर्ड के सीईओ जिम फ़ार्ले ने एक ट्वीट के माध्यम से इस खबर की पुष्टि की, लेकिन यह नहीं बताया कि इसे कौन सा मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा।

Next Gen Ford Mustang उन फोर्ड मॉडलों में से एक हो सकती है जो चुनिंदा प्रीमियम मॉडल के सीबीयू आयात के माध्यम से चीजों को यहां जारी रखने के लिए ब्रांड की प्रस्तावित योजना के हिस्से के रूप में भारत लौट सकते हैं। रिपोर्टों से पता चलता है कि फोर्ड 2023 की पहली छमाही के दौरान नई-जेनरेशन मस्टैंग का उत्पादन शुरू कर देगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story