×

Nissan Magnite KURO: निसान ने अपने अपडेटेड मैग्नाइट कुरो स्पेशल एडिशन को किया भारत में लॉन्च, कीमत 8.27 लाख रूपए से शुरू

Nissan Magnite KURO Price and Features: निसान मैग्नाइट कुरो स्पेशल एडिशन के इंजन पावर की बात करें तो स्पेशल एडिशन के नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल वेरिएंट में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ एमटी या सीवीटी का विकल्प दिया गया है।

Jyotsna Singh
Published on: 8 Oct 2023 3:33 AM GMT
Nissan Magnite KURO Price and Features
X

Nissan Magnite KURO Price and Features (Photo - Social Media)

Nissan Magnite KURO Price and Features: निसान कम्पनी ने त्योहारी सीजन का लाभ उठाते हुए अपने बहुप्रतीक्षित मॉडल मैग्नाइट कुरो एडिशन को लॉन्च कर दिया है। यह मॉडल निसान के XV ट्रिम पर आधारित है। मैग्नाइट का यह नया एडिशन इसके एक्सवी ट्रिप पर बेस्ड है जो नए कॉस्मेटिक अपडेट के चलते मौजूदा मॉडल से काफी अलग दिखाई दे रहा है। कंपनी ने डार्क थीम वाले इस एडिशन को लॉन्च करके फेस्टिव सीजन में कंपनी की बिक्री को प्रमोट करने का एक प्रयास किया है। आइए जानते हैं निसान मैग्नाइट कुरो स्पेशल एडिशन से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

निसान मैग्नाइट कुरो स्पेशल एडिशन इंजन

निसान मैग्नाइट कुरो स्पेशल एडिशन के इंजन पावर की बात करें तो स्पेशल एडिशन के नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल वेरिएंट में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ एमटी या सीवीटी का विकल्प दिया गया है। कंपनी ने निसान मैग्नाइट कुरो संस्करण में मौजूदा मॉडल में मिलने वाला 1.0 लीटर, तीन-सिलेंडर वाला नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 72 एचपी की पावर और 96 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें मिलने वाला दूसरा टर्बो पेट्रोल इंजन उसी इंजन 100 एचपी की पावर और 160 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

निसान मैग्नाइट कुरो एडिशन इंटीरियर

निसान मैग्नाइट कुरो एडिशन इंटीरियर की खूबियों की बात करें तो इस मॉडल में कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ आठ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सात इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्वचालित जलवायु नियंत्रण, 360 डिग्री कैमरा सिस्टम को शामिल किया गया है।निसान मैग्नाइट कुरो एडिशन के इंटीरियर में दिए गए कलर थीम की बात करें तो इनमें काले रंग के इंटीरियर डोर हैंडल, एक ब्लैक फीचर्स हैं । मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और एचवीएसी वेंट के साथ-साथ छत लाइनर भी शामिल हैं।

क्या हुआ बदलाव

निसान मैग्नाइट कुरो एडिशन को अपग्रेड करने के साथ ही एक खास पहचान देने के लिए वाहन निर्माता कम्पनी ने तमाम कॉस्मेटिक अपडेट किए हैं। जिसमें मोटे काले ट्रिम बॉर्डर के साथ काले रंग का ग्रिल सेक्शन दिया गया है, जबकि स्किड प्लेट, छत और दरवाजे के हैंडल पर भी काले रंग की कलर थीम दी गई है। अन्य बाहरी मुख्य आकर्षण हल्के स्मोक्ड-आउट हेडलैंप और टेल लैंप के साथ इस मॉडल के मिडलअलॉय व्हील्स में विंडो ट्रिम्स के साथ ब्लैक फिनिश से इसे बेहद आकर्षक लुक दिया गया है वहीं कॉन्ट्रास्ट रेड ब्रेक कैलिपर्स इस एसयूवी की स्पोर्टीनेस लुक में इजाफा करते हैं।

निसान मैग्नाइट कुरो एडिशन कीमत

निसान मैग्नाइट कुरो एडिशन के कीमत की बात करें तो निसान मैग्नाइट ने अपने कुरो एडिशन को दो ट्रांसमिशन वेरिएंट में पेश किया है, जिसमें पहला मैनुअल ट्रांसमिशन और दूसरा टर्बो पेट्रोल इंजन वाला सीवीटी वेरिएंट है। पहले पेट्रोल MT वेरिएंट की शुरुआती कीमत की बात करें तो इसकी कीमत ₹8.27 लाख रुपये एक्स शोरूम, दिल्ली है। वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन वाले सीवीटी वेरिएंट की कीमत ₹10.46 लाख रुपये एक्स शोरूम, दिल्ली रखी गई है।

Admin 2

Admin 2

Next Story