Nissan X- Trail Bookings Open: 26 जुलाई से शुरू होगी निसान एक्स-ट्रेल की बुकिंग, खास इंजन से लैस होगी ये एसयूवी कार

Nissan X- Trail Bookings Open: 2024 एक्स-ट्रेल के पॉवर ट्रेन में एक दुनिया का पहला उत्पादन वेरिएबल कंप्रेशन टर्बो इंजन को जोड़ा गया है

Jyotsna Singh
Published on: 26 July 2024 4:56 PM GMT
Nissan X- Trail Bookings Open
X

Nissan X- Trail Bookings Open

Nissan X- Trail Bookings Open: भारतीय ऑटोबाजार में इन दिनों हाइब्रिड कारों की डिमांड में खासा तेजी आती देखी जा रही है। इसी तर्ज पर निसान मोटर्स ने भी 1 अगस्त को भारतीय बाजार में माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस अपनी एक्स-ट्रेल एसयूवी कार को लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है। इसकी बुकिंग इसी महीना 26 जुलाई से आरंभ होने जा रही है। ग्राहक निसान की इस एसयूवी को टोकन मनी के तौर पर 1 लाख रुपये डाउन पेमेंट करके एडवांस बुकिंग करवा सकते हैं। लॉन्च से पहले गाड़ी का ब्रोशर लीक हो गया, जिससे फीचर्स का खुलासा हो गया है। 2024 एक्स-ट्रेल के पॉवर ट्रेन में एक दुनिया का पहला उत्पादन वेरिएबल कंप्रेशन टर्बो इंजन को जोड़ा गया है।

2024 एक्स-ट्रेल लुक और फीचर

निसान की एक्स-ट्रेल एसयूवीमें शामिल डिज़ाइन ऑलस्मोक्ड आउट टेल लैंप के साथ आगे की और पीछे मस्कुलर व्हील आर्च जैसी डिजाइन देखने को मिलती हैं। इस एसयूवी में एडवांस्ड फीचर्स के तौर पर एक बार पैनोरमिक सनरूफ, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा मिलती है। 0.311 के बेहतर वायुगतिकीय ड्रैग गुणांक से संबंधित सिंगल एयर डैम की खूबी से लैस 2024 एक्स-ट्रेल एसयूवी कार को CMF-C प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया गया है। जिसकी लंबाई 4,680mm, चौड़ाई 1,860mm और ऊंचाई 1,725mm है। इसमें हाई सेट बोनट, V-मोशन ग्रिल और स्प्लिट हेडलैंप के साथ बोल्ड फ्रंट फेसिया मिलने की उम्मीद है। निसान एक्स-ट्रेल SUV 7-सीटर कॉन्फिगरेशन और 3 मोनोटोन रंगों- पर्ल व्हाइट, डायमंड ब्लैक और शैम्पेन सिल्वर में पेश की जाएगी।


2024 एक्स-ट्रेल पावरट्रेन

2024 एक्स-ट्रेल में सुरक्षा के लिए 7 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, मूविंग ऑब्जेक्ट डिटेक्शन डिवाइस और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसी एडवांस सुविधाएं मिलेंगी।इसमें 12V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 163hp की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।ट्रांसमिशन के लिए एक्स-ट्रॉनिक CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है।



2024 एक्स-ट्रेल कीमत

निसान की शानदार एसयूवी 2024 एक्स-ट्रेल की कीमत 40 लाख रुपये एक्स-शोरूम होने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में लांच होने के बाद यह स्कोडा कोडियाक, जीप मेरिडियन, हुंडई टक्सन जैसी कारों को टक्कर देगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story