×

Nissan X-Trail Price: अब निसान X-ट्रेल लांच को तैयार, मिलेंगे कई खास फीचर्स

Nissan X-Trail Expected Price: निसान के X-ट्रेल मॉडल में शामिल पावरट्रेन की बात करें तो इस एसयूवी को हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जा सकता है।

Jyotsna Singh
Published on: 28 Jan 2024 10:46 AM GMT
Nissan X-Trail Expected Price and Features
X

Nissan X-Trail Expected Price and Features

Nissan X-Trail Expected Price: भारतीय ऑटोमार्केट में दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी निसान अपने ऑफ रूट प्रदर्शन के लिए बेहतर मानी जाने वाली एसयूवी निसान मैग्नाइट लोकप्रिय एसयूवी साबित हुई है। वहीं एक लंबी अवधि के बाद अब जापानी कार निर्माता निसान भारत में अपनी नेक्स्ट एसयूवी मॉडल X-ट्रेल को पेश करने की तैयारी कर रही है। यह मॉडल मौजूदा मॉडल की तुलना में कहीं अधिक अत्याधुनिक फीचर्स से लैस हो सकता है। चेन्नई की सड़कों पर हाल ही में निसान के इस नए मॉडल को फर्राटा भरते देखा जा चुका है। निसान कंपनी के प्लांट के करीब ही टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई निसान एसयूवी मॉडल X-ट्रेल से रिवील हुई जानकारियों के बाद इस बात की भी पूरी उम्मीद लगाई जा रही है कि निसान X-ट्रेल को कम्पनी बहुत जल्द ही बिक्री के लिए पेश कर सकती है।

आइए जानते हैं निसान की आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी निसान X-ट्रेल से जुड़ी जानकारियों के बारे में विस्तार से-

निसान X-ट्रेल फीचर (Nissan X-Trail Features)

निसान कंपनी की भारत में लॉन्च होने जा रही दूसरी एसयूवी X-ट्रेल में शामिल खूबियों की बात करें तो इस एसयूवी के केबिन में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ड्यूल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा उपलब्ध मिलने की पूरी उम्मीद की जा रही है । वहीं क्रोम गार्निश के साथ बड़ी ग्रिल, इंटीग्रेटेड LED DRLs के साथ स्लीक LED हेडलैंप और ट्रैपेजॉइडल फॉग लैंप हाउसिंग मिलेगी। इसे 5-सीट और 7-सीट कॉन्फिगरेशन दोनों ही विकल्पों के साथ बिक्री के लिए उतारा जाएगा। साथ ही अन्य कई खास फीचर्स के तौर पर इसमें व्हील आर्च, बॉडी क्लैडिंग, ब्लैक आउट पिलर, विंडो लाइन पर क्रोम गार्निश, रूफ रेल्स, शार्क फिन एंटीना और 17-इंच के स्पोर्टी अलॉय व्हील जैसे कई बेहतरीन फीचर्स आकर्षक अंदाज में नजर आ सकते हैं। वहीं बात निसान X-ट्रेल में सेफ्टी फीचर्स की करें तो पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए इस एसयूवी में शानदार फीचर्स के तौर पर एक्टिव ब्रेक लिमिटेड स्लिप, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल और ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसी सुविधाएं मिलने की पूरी उम्मीद की जा रही है।

निसान X-ट्रेल पावरट्रेन

निसान के X-ट्रेल मॉडल में शामिल पावरट्रेन की बात करें तो इस एसयूवी को हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जा सकता है। जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल और 3-सिलेंडर के साथ पेट्रोल-इलेक्ट्रिक पावर पैक के साथ बिक्री के लिए उतारा जा सकता है।

निसान X-ट्रेल कीमत (Nissan X-Trail Expected Price)

ऑटो मेकर कम्पनी निसान का अपकमिंग मॉडल निसान X-ट्रेल की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत करीब ₹ 40 से 45 लाख रुपये एक्स-शोरूम के आस पास होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि कंपनी द्वारा अभी इस एसयूवी की कीमतों को लेकर जानकारी साझा नहीं की गई है। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के पश्चात इस एसयूवी का मुकाबला फॉक्सवैगन टिगुआन, स्कोडा कोडियाक और टोयोटा फॉर्च्यूनर से होने की संभावनाएं जताई जा रहीं हैं। निसान की इस एसयूवी के लांच होने के साथ ही इसके माध्यम से कंपनी अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी क्योंकि वर्तमान में उसके भारतीय लाइनअप में केवल एक मॉडल निसान मैग्नाइट मौजूद है।

Admin 2

Admin 2

Next Story