×

Nissan X-Trail Price: 17 जुलाई 2024 को निसान एक्स-ट्रेल भारत में हाेने जा रही लॉन्च, कीमत होगी इतनी

Nissan X-Trail Price: कंपनी अगले महीने की 17 जुलाई को इस गाड़ी को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है आइए जानते हैं अपकमिंग निसान एक्स-ट्रेल SUV से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 26 Jun 2024 6:21 AM GMT
Nissan X-Trail Price
X

Nissan X-Trail Price

Nissan X-Trail Price: कारनिर्माता निसान भारतीय बाजार में बिक्री किए जा रहे अपने पोर्टफोलियो में जल्द ही एक नई एक्स-ट्रेल SUV को शामिल करने जा रही है। जिसकी लॉन्च डेट की भी आधिकारिक घोषणा कंपनी द्वारा कर दी गई एक है। ये कंपनी अगले महीने की 17 जुलाई को इस गाड़ी को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। पहले भी कंपनी इस नाम से SUV को मार्केट में उतार चुकी है। लेकिन कुछ तकनीकी अड़चनों के कारण कंपनी ने इसे मार्केट से पूरी तरह से हटा दिया था। वहीं अब बंद होने के 8 साल बाद यह SUV कार अपना कमबैक करेगी। भारतीय बाजार के पॉपुलर मॉडल जीप कम्पास और फॉक्सवैगन, टाइगुन जैसी बेहद धांसू SUV की खूबियों से लैस निसान एक्स-ट्रेल रियायती कीमत पर एक अच्छा विकल्प साबित होगी।वर्तमान में कंपनी भारत में अपनी पोर्टफोलियो में शामिल एकमात्र गाड़ी निसान मैग्नाइट की बिक्री करती है। वहीं अब इस कंपनी का भारत में लॉन्च होने वाला दूसरा मॉडल होगा।

निसान एक्स-ट्रेल फीचर्स

निसान एक्स-ट्रेल SUV में शामिल फीचर्स की बात करें तो सुविधा के मामले में इस गाड़ी में कई बड़े फीचर्स को शामिल किया गया है। इस कार के केबिन में एक बड़ा फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ADAS सुइट, 3-स्पोक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ड्यूल-टोन अपहोल्स्ट्री जैसी सुविधाएं उपलब्ध मिलेंगी। वहीं इस कार के बाहरी फीचर्स की बात करें तो इसमें एक फ्रंट कैमरा, उल्टे L-आकार के LED DRLs, स्प्लिट हेडलैंप, हॉरिजॉन्टल स्लैट, क्रोम सराउंड के साथ नई ग्रिल जैसी अपडेटेड डिजाइन मिलती है। इसके अलावा इसमें शार्क-फिन एंटीना और ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, कंट्रास्ट रंग की स्किड प्लेट, रैपराउंड टू-पीस टेललाइट्स, डोर क्लैडिंग, रियर वाइपर और वॉशर, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप के साथ इंटीग्रेटेड स्पॉइलर जैसे फीचर्स से भी जोड़े गए हैं।


निसान एक्स-ट्रेल पावरट्रेन

आगामी निसान एक्स-ट्रेल SUV कार में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इसे माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस किया गया है। साथ इसके साथ इलेक्ट्रिक मोटर को भी कनेक्ट किया गया है।जबकि ट्रांसमिशन के लिए इसे CVT गियरबॉक्स से कनेक्ट किए जाने की उम्मीद है। इसे भारतीय बाजार में कंपलीट बिल्ट यूनिट के मार्ग से भारत लाया जाएगा। SUV CMF-C प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।


निसान एक्स-ट्रेल कीमत

भारतीय बाजार में लांच होने जा रही निसान एक्स-ट्रेल SUV की कीमत 40 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब होने की उम्मीद है। यह टोयोटा फॉर्च्यूनर और MG ग्लॉस्टर जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story