×

Okaya Fast F3 Electric Scooter: फुल चार्ज में दौड़ेगा 125km, जानिए इसके दमदार फीचर्स के साथ इसकी कीमत

Okaya Fast F3 Electric Scooter: अगर आप सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं तो OKAYA Faast F3 आपके बजट के लिहाज से एक बेहत हो सकता है। ओकाया का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 125 किलोमीटर दौड़ेगा।

Jyotsna Singh
Published on: 14 Feb 2023 1:58 AM GMT
Okaya Fast F3 Electric Scooter Will run 125km in full charge, know its price with its powerful features
X

Okaya Fast F3 इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज में चलेगा 125km, जानिए इसके दमदार फीचर्स के साथ इसकी कीमत: Photo- Social Media

Okaya Fast F3 Electric Scooter: OKAYA Fast F3 Electric Scooter ने इन दिनों टू व्हीलर मार्केट में धूम मचा रखी है। पिछले कई दिनों से टीजर जारी के बाद Okaya EV ने आखिरकार अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। इन दिनों जैसा की देखा जा रहा हैं कि आमतौर पर सारे टू व्हीलर्स की कीमत एक लाख को छू रही है।अगर आप 1 लाख रुपए से सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं तो OKAYA Faast F3 आपके बजट के लिहाज से एक बेहतरीन चुनाव हो सकता है।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी OKAYA EV ने 99,999 रुपए की एक्स-शोरूम कीमत के साथ OKAYA Faast F3 लॉन्च कर दिया है। लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.53 kWh डुअल Li-ion LFP बैटरी पैक की पावर मिलेगी। एक बार फुल चार्ज होने पर ओकाया का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 125 किलोमीटर दौड़ेगा।

अगर आप नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के का प्लान कर रहे हैं तो यहां विकल्प के तौर पर जान लीजिए ओकाया फास्ट एफ3 (Okaya Fast F3) की कीमत, राइडिंग रेंज, बैटरी पैक और फीचर्स की कंप्लीट डिटेल।

Okaya Fast F3 कीमत क्या है

ओकाया ईवी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 99,999 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ लॉन्च किया है। बैंकों द्वारा दी जा रही लोन की सुविधा से आसान किस्तों पर भी इसे लिया सकता है।

Okaya Fast F3 बैटरी और मोटर

ओकाया फास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 3.53 kWh क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी पैक को दिया गया है और यह बैटरी LFP टेक्नोलॉजी पर आधारित है जो वारटप्रूफ और डस्टप्रूफ है। इसके अलावा ये बैटरी पैक अत्यधिक गर्म और अत्यधिक ठंडे मौसम में भी नॉर्मल तरीके से काम करती है। कंपनी का दावा है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर यह बैटरी पैक 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। के साथ लाया गया है. ओकाया ईवी इस बैटरी पैक और मोटर पर 3 साल की वारंटी दे रही है।

Okaya Fast F3 राइडिंग रेंज और मोटर

ओकाया ईवी का इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 125 किलोमीटर की रेंज देता है और इस रेंज के साथ 70 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

Okaya Fast F3 ब्रेकिंग और सस्पेंशन

कंपनी ने इस स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक लगाया है जिसके साथ रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम को दिया गया है। सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और रियर में में हाइड्रॉलिक स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन को दिया गया है।

Okaya Fast F3 फीचर्स क्या हैं

ओकाया फास्ट एफ3 में कंपनी ने डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, रिवर्स मोड, पार्किंग मोड जैसे कई फीचर्स को दिया गया है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 6 कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में उतार रही है। जिसमें पहला कलर मैटेलिक ब्लैक, दूसरा मैटेलिक सायन, तीसरा मैट ग्रीन, चौथा मैटेलिक ग्रे, पांचवा मैटेलिक सिल्वर और छठा कलर मैटेलिक व्हाइट है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story