Ola Electric Bike: माइलेज के मामले में बेजोड़ साबित होगी ओला की इलेक्ट्रिक बाइक, लॉन्च के लिए है तैयार, कीमत होगी इतनी

Ola Electric Bike: ओला की क्रूजर बाइक लुक में काफी हद तक बजाज एवेंजर्स जैसी नजर आ सकती है। वहीं इसकी रोडस्टर बाइक में ब्लूटूथ और गूगल मैप को सपोर्ट करने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स से पैक किया गया है।

Jyotsna Singh
Published on: 29 July 2024 12:07 PM GMT
Ola Electric Bike
X

Ola Electric Bike

Ola Electric Bike: इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बाजार में ओला इलेक्ट्रिक ने जबरदस्त बिक्री कर बेस्ट सेलर कंपनी का खिताब अपने नाम कर लिया है। अब यह कंपनी अपने इलेक्ट्रिक बाइक को भारतीय बाजार में पेश करने जा रही है इस बाइक की सबसे बड़ी खूबी है कि अत्यधिक एडवांस्ड फीचर्स से लैस होने के साथ ही माइलेज के मामले में भी बेजोड़ बाईक साबित होती है। ओला इलेक्ट्रिक अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को अगले महीने की15 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है। वहीं पिछले साल EV निर्माता ने रोडस्टर, एडवेंचर, क्रूजर और डायमंडहेड इलेक्ट्रिक बाइक कॉन्सेप्ट मॉडल्स का प्रदर्शन किया था। इन सभी बाइक्स में एक ही प्लेटफॉर्म का उपयोग किया जाएगा।

ओला की क्रूजर बाइक लुक में काफी हद तक बजाज एवेंजर्स जैसी नजर आ सकती है। वहीं इसकी रोडस्टर बाइक में ब्लूटूथ और गूगल मैप को सपोर्ट करने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स से पैक किया गया है।ओला एडवेंचर बाइक को लंबी दूरी की यात्रा के लिए डिजाइन किया गया है। दूसरी तरफ डायमंडहेड नाम से भी ओला की एक इलेक्ट्रिक सुपर स्पोर्ट्स बाइक पेश की जाएगी। जबकिपिछले साल 15 अगस्त को इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता ने भारतीय बाजार में 4 इलेक्ट्रिक बाइक कॉन्सेप्ट मॉडल्स का प्रदर्शन किया था। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाविश अग्रवाल को हाल ही में एक बाइक की टेस्टिंग करते हुए देखा भी गया है।


ओला बाईक बैटरी पैक

ओला बाईक की टेस्टिंग के दौरान का देखकर बाईक से जुड़ी काफी कुछ खूबियों का अंदाजा लगाया जा सकता है। इससे पहले के जारी किए गए टीजर में ओला ने बैटरी पैक का खुलासा करते हुए बताया था कि वह अभी तक की बाइक्स से बड़े बैटरी पैक का इस्तेमाल करेगी। इस बैटरी को पेट्रोल-संचालित बाइक्स के इंजन और फ्यूल टैंक की जगह सेट किया जाएगा। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान का सामने आया वीडियो ओला का है। लेकिन टेस्ट किया गया मॉडल कौन-सा है इस बात का खुलासा अभी नहीं हुआ है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि ये ओला का रोडस्टर मॉडल हो सकता है।वहीं अब कंपनी इस स्वतंत्रता दिवस पर अपनी एक इलेक्ट्रिक बाइक को देश में पेश कर सकती है। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है।


इतना ही नहीं पहले भी सीईओ ने पोस्ट के जरिए जानकारी दी थी कि वह अपने चार इलेक्ट्रिक बाइक्स पर काम कर रहे हैं। आपको बताते चलें कि कंपनी ने पिछले साल ही अपनी पहली ओला इलेक्ट्रिक बाइक का कॉन्सेप्ट मॉडल को भारत में शोकेस किया था। नए मोटरसाइकिल मॉडल: डायमंडहेड, एडवेंचर, रोडस्टर, और क्रूजर हैं। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा है कि आने वाली ओला इलेक्ट्रिक ई-बाइक में बड़े बैटरी पैक स्कूटर की तुलना में बड़े बैटरी पैक होंगे। भारतीय मोटरसाइकिल सेगमेंट में सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक होने का दावा है। नई इलेक्ट्रिक बाइक न केवल तकनीकी दृष्टिकोण से उन्नत होगी, बल्कि डिजाइन और परफॉर्मेंस के मामले में भी बेहतरीन होगी।


जबरदस्त माइलेज क्षमता से लैस होगी ओला बाईक

आगामी ओला इलेक्ट्रिक बाइक जबरदस्त माइलेज क्षमता से लैस होगी। माना जा रहा है कि कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक करीब 200 किमी तक की रेंज प्रदान करने में सक्षम होगी। इसका लुक भी काफी हद तक ट्रेंडी और आकर्षक होने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि ओला की कीमतों और फीचर्स से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि यह कंपनी का फ्लैगशिप मॉडल हो सकता है जिसमें डॉयमंड शेप जैसा फ्रंट डिजाइन हो सकता है। साथ ही इसमें एक एलईडी स्ट्रिप के साथ नया एलईडी हेडलैंप ऐसे डिज़ाइन डिटेल्स मिलने की संभावना है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story