Ola Roadster: धूम मचाने आ गईं ओला की पहली 4 रोडस्टर सीरीज इलेक्ट्रिक बाइक, इन बाइक्स में मिलता है कमाल का माइलेज

Ola Roadster: 15 अगस्त से इन बाइक्स के लिए बुकिंग खोल दी गई हैं। आइए जानते हैं ओला की आगामी रोडस्टर X, रोडस्टर और रोडस्टर प्रो मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 16 Aug 2024 12:34 PM GMT (Updated on: 16 Aug 2024 12:39 PM GMT)
Ola Roadster
X

Ola Roadster

Ola Roadster: 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारतीय दो पहिया बाजार में ओला इलेक्ट्रिक की 4 रोडस्टर सीरीज इलेक्ट्रिक बाइक्स ने एंट्री ली है। फीचर लोडेड इन ओला बाइक्स की सीरीज में कुल 3 मॉडल को शामिल किया गया है। इनमें अगल-अलग बैटरी पैक के हिसाब से वेरिएंट मिलते हैं। जिन्हें रोडस्टर X, रोडस्टर और रोडस्टर प्रो मॉडल नाम बाजार में पेश किया गया है। 15 अगस्त से इन बाइक्स के लिए बुकिंग खोल दी गई हैं। आइए जानते हैं ओला की आगामी रोडस्टर X, रोडस्टर और रोडस्टर प्रो मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

ओला रोडस्टर X बाईक फीचर्स

ओला कंपनी की इलेक्ट्रिक बाईक रोडस्टर X 4.3-इंच LCD, ओला मैप्स नेविगेशन, एडवांस्ड रीजन, क्रूज कंट्रोल, DIY मोड, TPMS अलर्ट, OTA अपडेट, डिजिटल की अनलॉक जैसी सुविधाओं को शामिल किया गया है वहीं एकस्पोर्ट्स, नॉर्मल और इको राइडिंग मोड के साथ 18-इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं।


रोडस्टर X बैटरी पैक

ओला इलेक्ट्रिक बाइक का किफायती मॉडल रोडस्टर X को 2.5kWh, 3.5kWh और 4.5kWh बैटरी पैक के साथ 3 वेरिएंट में उतारा है।इसमें 11kW की मोटर का इस्तेमाल किया गया है। यह सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 124 किमी प्रति घंटा है और यह 2.8 सेकेंड में 0-40 किमी प्रति घंटा की गति से दौड़ने में सक्षम है।


ओला रोडस्टर बाईक फीचर्स

ओला रोडस्टर में हाइपर, स्पोर्ट्स, नॉर्मल और इको मोड के साथ डायमंड-कट अलॉय व्हील दिए हैं। यह 6.8-इंच की TFT टचस्क्रीन, प्रॉक्सिमिटी अनलॉक, पार्टी मोड, टैम्पर अलर्ट जैसे स्मार्ट फीचर्स के साथ पेश की गई है।

ओला रोडस्टर बैटरी पैक

ओला इलेक्ट्रिक बाइक रोडस्टर में 2.5kWh, 4.5kWh और 6kWh बैटरी पैक को शामिल किया गया है। इस बैटरी पैक को 13kW इलेक्ट्रिक मोटर से कनेक्ट किया गया है।इसकी बैटरी एक बार चार्ज करने पर 248 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है और इसकी टॉप स्पीड 126 किमी प्रति घंटा है। रोडस्टर 2.2 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटा की गति से दौड़ने में सक्षम है। इसके 2.5kWh, 3.5kWh और 4.5kWh वेरिएंट की कीमत क्रमश: 74,999 रुपये, 84,999 रुपये और 99,999 रुपये एक्स-शोरूम है।वहीं इस बाइक के 2.5kWh, 4.5kWh और 6kWh वेरिएंट्स की कीमत क्रमश: 1.05 लाख, 1.2 लाख और 1.4 लाख रुपये है।


रोडस्टर प्रो फीचर्स

ओला रोडस्टर प्रो बाइक लॉन्च हुईं इन चारों बाइक्स में सबसे अधिक एडवांस फीचर्स से लैस है। इस बाईक में मूवOS 5 सॉफ्टवेयर अपडेट की शुरुआत के साथ, थ्री-स्टेप ट्रैक्शन कंट्रोल, एंटी-व्हीली कंट्रोल, जियोफेंसिंग और ADAS की सुविधा भी उपलब्ध मिलेगी। इसके अलावा LED हेडलाइट, 10-इंच TFT टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलता है। बाइक में हाइपर, स्पोर्ट, नॉर्मल और इको कुल चार राइड मोड की सुविधा को जोड़ा गया है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में बदलाव के तौर पर बैटरी को पेट्रोल से चलने वाली बाइक के इंजन की जगह पर प्लेस किया गया है। जबकि मजबूत फ्रेम वर्क के साथ इस बाइक को स्टील फ्रेम पर तैयार किया है। सस्पेंशन के लिए आगे USD फोर्क और पीछे मोनोशॉक यूनिट है, जबकि ब्रेकिंग के लिए ABS के साथ डिस्क ब्रेक की सुविधा दी है।


रोडस्टर प्रो बैटरी पैक

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ओला ने अपने रोडस्टर प्रो बाईक को बाजार में कुल 2 वेरिएंट्स के साथ पेश किया है। ये दो वेरिएंट्स 8kWh और 16kWh में मार्केट में उपलब्ध होंगें।जिन्हें 52kW की इलेक्ट्रिक मोटर (105Nm) से कनेक्ट करने की भी सुविधा उपलब्ध है।ये बैटरी सिंगल चार्ज पर अधिकतम 579 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। बाइक 1.2 सेकेंड में 0-40 किमी प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 194 किमी प्रति घंटा है। इसके 8kWh वेरिएंट की कीमत 2 लाख रुपये और 16kWh की कीमत 2.5 लाख रुपये है। मिली जानकारियों के आधार पर ओला कंपनी इस दोपहिया वाहन की डिलीवरी लॉन्च के बाद अब इसी साल त्योहारी सीजन पर शुरू कर सकती है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story