×

OLA S1 Scooter: भारत में ओला का नया Electric Scooter लॉन्च, 99,999 रुपये की कीमत में ये शानदार फीचर्स

OLA S1 Launch in India: अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की सफलता के बाद ओला इलेक्ट्रिक भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त, को भारतीय बाजार में एक और उत्पाद Ola S1 को लांच कर दिया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 16 Aug 2022 6:25 AM GMT
OLA E Scooter
X

OLA E Scooter (Image Credit : Social Media)

Click the Play button to listen to article

OLA S1 Price and Specifications: इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी OLA ने अपने दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 भारत में अनावरण किया है। Ola S1 की बैटरी क्षमता 3KWh है और इसकी टॉप स्पीड 95kmph है। यह कंपनी के अनुसार 131km की ARAI रेंज और 101km की सामान्य रेंज प्रदान करता है। कम्पनी ने पिछले साल घोषणा किया था की अगस्त में दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया जाएगा। यह नवीनतम इलेक्ट्रिक स्कूटर कई सारे शानदार फीचर्स के साथ आता है जिनमें रिवर्स मोड जैसी सॉफ़्टवेयर जैसे फीचर्स सबसे है मैंने इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको संगीत, नेविगेशन, एक साथी ऐपऔर मूवओएस 3 में अपडेट का समर्थन है जिसे दिवाली तक लांच किया जा सकता है।

OLA S1 Specifications

Ola S1 ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) की 131 किमी की प्रमाणित रेंज है, और सामान्य मोड पर 101 किमी की वास्तविक रेंज, इको मोड पर 128 किमी और स्पोर्ट्स मोड पर 90 किमी है। गौरतलब है कि नवीनतम इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी द्वारा देश में डेब्यू करने वाला दूसरा इलेक्ट्रिक टू व्हीलर है। यह क्रूज़ मोड और रिवर्स मोड के लिए समर्थन के साथ 95kmph की शीर्ष गति प्रदान करता है। इसमें स्कूटर 3KWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस है। ओला एस1 में फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक और 'हिल होल्ड' फीचर है, जिसे ट्रैफिक में राइडिंग और इनक्लाइन को आसान बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। यह एक एंटी-थेफ्ट अलर्ट सिस्टम और जियो फेंसिंग सहित सुरक्षा सुविधाओं से लैस है। इलेक्ट्रिक स्कूटर का बैटरी रिटार्डेंट और पानी और धूल प्रतिरोधी है।

OLA S1 Features

OLA S1 110/70 R12 टायर, रियर मोनो-शॉक सस्पेंशन और फ्रंट सिंगल फोर्क सस्पेंशन से लैस है। कंपनी के मुताबिक, ओला एस1 प्रो की तरह इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिवाली के आसपास मूवओएस 3 का अपडेट मिलेगा, जिसमें मूड, डिजिटल की शेयरिंग, प्रॉक्सिमिटी अनलॉक, बेहतर रीजन ब्रेकिंग और एक डॉक्यूमेंट फीचर सहित नई सुविधाएं शामिल होंगी। सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर, ओला एस1 मूवओएस 2 पर चलता है, जो नेविगेशन, म्यूजिक प्लेबैक, साथी ऐप और रिवर्स मोड की सुविधा प्रदान करता है।

OLA S1 Price

OLA S1 की कीमत भारत में 99,999 रुपये तय की गई है। यह कोरल ग्लैम, जेट ब्लैक, लिक्विड सिल्वर, नियो मिंट और पोर्सिलेन व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। इस नवीनतम इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है अगर आप इसके अर्ली एक्सेस ऑफर का लाभ उठाना चाहते हैं तो आप महज 499 में ही इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग कर सकते हैं कंपनी सितंबर के पहले हफ्ते से इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी स्टार्ट कर देगी। अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ईएमआई पर खरीद रहे हैं तो आपको करीब 3000 रुपये का एक्स्ट्रा डिस्काउंट भी मिल सकता है।

OLA S1 इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के बाद कंपनी जल्दी भारत में अपने पहले इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर को भी लॉन्च करने वाली है। ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कई मौकों पर कंपनी की आने वाली इलेक्ट्रिक कार को टीज किया है और उनके मुताबिक ईवी भारत में बनी सबसे स्पोर्टी कार होगी। हालांकि ये दावे निश्चित रूप से बड़े हैं, हमें कार के भारतीय बाजार में आने तक इंतजार करना होगा, यह देखने के लिए कि क्या ईवी का प्रदर्शन महत्वाकांक्षी दावों पर खरा उतरेगा। सूत्र हमें यह भी बताते हैं कि ईवी क्लास टेक में सर्वश्रेष्ठ होगा, और सुविधाओं में समृद्ध होगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story