×

Ola S1 X Scooter Price: 15 अप्रैल को होगा ओला S1 X की डिलीवरी टाइमलाइन का खुलासा,कीमत होगी इतनी

Ola S1 X Scooter On Road Price: मिली जानकारियों के आधार पर इसी महीने की 15 तारीख को कंपनी आगामी स्कूटर की डिलीवरी टाइम लाइन से लेकर इसकी अपडेटेड कीमतों तक का खुलासा कर देगी

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 14 April 2024 10:07 AM GMT
Ola S1 X Price
X

Ola S1 X Price

Ola S1 X Scooter On Road Price: भारतीय दो पहिया वाहन बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन ओला इलेक्ट्रिक का नाम स्कूटर्स की बिक्री के मामले में टॉप पर दर्ज होता है। इस दिशा में ओला ने हाल ही में अपने लाइनअप में एक और फीचर लोडेड इलेक्ट्रिक स्कूटर को शामिल किया है। जिसके लॉन्च के साथ ही इसकी बुकिंग भी लेनी शुरू कर दी थी। वहीं अब कंपनी अपने अगामी स्कूटर की डिलीवरी जल्द ही आरंभ करने जा रही है। मिली जानकारियों के आधार पर इसी महीने की 15 तारीख को कंपनी आगामी स्कूटर की डिलीवरी टाइम लाइन से लेकर इसकी अपडेटेड कीमतों तक का खुलासा कर देगी। कैब प्रोवाइडर कंपनी ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री के मामले में बढ़ती लोकप्रियता की बात करें तो चालू वित्त वर्ष में ओला कम्पनी अपने सेगमेंट में बाजार में मौजूद दूसरी कंपनियों को पिछाड़ते हुए कुल 3.29 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचकर काफी आगे निकल चुकी है। मार्च में उसकी सबसे ज्यादा मासिक बिक्री 53,000 रही है।

ओला S1 X बैटरी पैक

ओला S1 X इलेक्ट्रिक स्कूटर को कुल तीन बैटरी पैक विकल्पों के साथ पेश किया गया है। जिनमें क्रमशः 2kWh, 3kWh और 4kWh क्षमता से लैस बैटरी विकल्प शामिल मिलते हैं। वहीं इसका 3kWh बैटरी पैक 0-40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में 3.3 सेकेंड का समय लगता है। जबकि 2kWh वेरिएंट 85 किमी प्रति घंटा वेकी टॉप स्पीड 85 किमी प्रति घंटा है और यह 4.1 सेकेंड में 0-40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। बीवी S1 X का 2kWh बैटरी वाला मॉडल सिंगल चार्ज में 91 किलोमीटर की दूरी तय करता है।

एक्सटेंडेड वारेंटी विकल्प पर मिल रहा ये फायदा

ओला अपने S1 एयर और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीद पर एक्सटेंडेड वारेंटी का विकल्प भी पेश कर रही है। जिसके तहत इन स्कूटर्स में शामिल बैटरी पैक पर 8 साल यानी 80,000 किलोमीटर की वारंटी के साथ ही इन पर एक्सटेंडेड वारेंटी स्कीम के तौर पर एक्सटेंडेड वारेंटी लेने के लिए ग्राहक द्वारा 12,500 रुपये देने पर 1.25 लाख किलोमीटर की वारंटी का विकल्प का लाभ मिल रहा है जबकि ग्राहक द्वारा 5,000 रुपये देने पर एक लाख किलोमीटर विस्तारित वारंटी का विकल्प ऑफर किया जा रहा है।

ओला S1 X स्कूटर की कीमत

भारतीय दो पहिया वाहन बाजार में ओला के अगामी स्कूटर वेरिएंट्स के अनुरूप ₹79,999 और 1.10 लाख रुपये तक एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story