×

Ola Electric Bike: भारत में ओला लॉन्च करेगा तीन इलेक्ट्रिक बाइक, कीमत आई सामने

Ola Electric Bike: ओला 'आउट ऑफ द वर्ल्ड' से शुरू होकर, यह एक बार चार्ज करने पर 174 किमी की रेंज पेश करेगी। इलेक्ट्रिक बाइक के 110 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देने की उम्मीद है। जैसा कि ऊपर बताया गया है, इस मॉडल का केवल एक वेरिएंट होगा और इसकी कीमत लगभग 1,50,000 रुपये हो सकती है। सुरक्षित और स्वचालित ड्राइविंग अनुभव के लिए ई-बाइक ADAS (उन्नत ड्राइवर-सहायता प्रणाली) जैसी शीर्ष सुविधाओं और तकनीक से लैस होगी।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 6 Feb 2023 3:19 PM GMT
Ola Electric Bike
X

Ola Electric Bike(photo-social media)

Ola Electric Bike: ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ पानी का परीक्षण करने के बाद, भाविश अग्रवाल के नेतृत्व वाला ईवी स्टार्टअप जल्द ही भारत में इलेक्ट्रिक बाइक पेश कर सकता है। भारतीय टिपस्टर योगेश बराड़ द्वारा 91mobiles के साथ साझा किए गए विवरण के अनुसार, अलग-अलग विशिष्टताओं और प्रकारों के साथ तीन ओला इलेक्ट्रिक बाइक मूल्य श्रेणियों में उपलब्ध होंगी। ई-बाइक्स को ओला 'आउट ऑफ द वर्ल्ड', ओला परफॉर्मेक्स और ओला रेंजर नाम दिया जाएगा।

'आउट ऑफ द वर्ल्ड' ओला इलेक्ट्रिक बाइक तीनों में से सबसे प्रीमियम होगी, जिसकी अधिकतम रेंज और 100 किमी प्रति घंटे से अधिक की टॉप स्पीड होगी। इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 85,000 रुपये जितनी कम हो सकती है, लेकिन बराड़ का दावा है कि इस खबर को चुटकी भर नमक के साथ लिया जाना चाहिए क्योंकि उनकी वास्तविक कीमत अलग-अलग हो सकती है।

भारत में ओला इलेक्ट्रिक बाइक के स्पेसिफिकेशन और कीमत

ओला 'आउट ऑफ द वर्ल्ड' से शुरू होकर, यह एक बार चार्ज करने पर 174 किमी की रेंज पेश करेगी। इलेक्ट्रिक बाइक के 110 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देने की उम्मीद है। जैसा कि ऊपर बताया गया है, इस मॉडल का केवल एक वेरिएंट होगा और इसकी कीमत लगभग 1,50,000 रुपये हो सकती है। सुरक्षित और स्वचालित ड्राइविंग अनुभव के लिए ई-बाइक ADAS (उन्नत ड्राइवर-सहायता प्रणाली) जैसी शीर्ष सुविधाओं और तकनीक से लैस होगी। ओला परफॉर्मेक्स की बात करें तो यह तीन वेरिएंट्स के साथ एक मिड-रेंज ऑफरिंग होगी।

एंट्री-लेवल वैरिएंट 91 किमी रेंज और 93 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करेगा। वेरिएंट की कीमत 1,05,000 रुपये हो सकती है। इसी मॉडल का दूसरा वेरिएंट 133 किमी रेंज और 95 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ उपलब्ध होगा। यह 1,15,000 रुपये के स्टिकर मूल्य के साथ आ सकता है। टॉप/प्रीमियम ओला परफॉर्मेक्स वेरिएंट की कीमत 174 किमी रेंज और 95 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के लिए 1,25,000 रुपये हो सकती है। ओला परफॉर्मेक्स को बेस्ट-इन-सेगमेंट सुविधाओं के साथ प्रदर्शन-केंद्रित कहा जाता है।

ओला रेंजर लाइनअप में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक होगी। इसके 85,000 रुपये से शुरू होकर 1,05,000 रुपये तक जाने की संभावना है। इलेक्ट्रिक बाइक कुशल प्रदर्शन और श्रेणी-प्रथम सुविधाओं की पेशकश करेगी। मॉडल तीन वेरिएंट में भी आएगा, जिसमें बेस वेरिएंट पर 80 किमी 91 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड होगी। मिड वेरिएंट, जिसकी कीमत 95,000 रुपये हो सकती है, 117 किमी रेंज और 91 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देगा, जबकि प्रीमियम वेरिएंट में 153 किमी रेंज और 91 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड होगी। भारत में ओला इलेक्ट्रिक बाइक्स की लॉन्च डेट के बारे में अभी कुछ नहीं कहा गया है; हालाँकि, कंपनी ने 9 फरवरी के लिए कुछ योजना बनाई है। घटना का जानकारी फिलहाल स्पष्ट नहीं है; हालांकि, बराड़ का दावा है कि कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन को छेड़ने जा रही है और 10 लाख रुपये के तहत कम से कम एक मॉडल लॉन्च करने की योजना का खुलासा करेगी।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story