×

PM Modi Car Collection: पीएम मोदी के काफिले में एक से बढ़कर एक गाड़ियां, महिंद्रा से लेकर मर्सिडीज तक शामिल

PM Modi Car Collection: चुनाव के दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाता है। उनकी कार हाई-टेक सिक्योरिटी फीचर्स से लैस होती हैं। उनका कार कलेक्शन भी कमाल का है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 23 March 2024 4:57 AM GMT
PM Modi Car Collection: पीएम मोदी के काफिले में एक से बढ़कर एक गाड़ियां, महिंद्रा से लेकर मर्सिडीज तक शामिल
X

PM Modi Car Collection: भारत में जल्द ही लोक सभा का चुनाव होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में लगी हुई हैं। लोक सभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां प्रचार प्रसार में लगी हुई हैं। इस बीच देश की जनता की नजर भी प्रधानमंत्री मोदी पर है। आम जनता पीएम मोदी से जुड़ी हर एक चीज के बारे में जानना चाहती है। बता दें चुनाव के दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाता है। उनकी कार हाई-टेक सिक्योरिटी फीचर्स से लैस होती हैं। तो ऐसे में क्या आप जानते हैं कि पीएम मोदी की पसंदीदा गाड़ियां कौन सी हैं और उनका गाड़ियों का कलेक्शन कैसा है। अगर नहीं जानते तो आइए जानते हैं पीएम मोदी का कार कलेक्शन:

Pm Modi का कार कलेक्शन (PM Modi Car Collection):

Mercedes-Maybach S650

पीएम मोदी की कार कलेक्शन लिस्ट में मर्सिडीज बेंज Maybach S650 शामिल है। बता दें इस कार की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये VR 10 लेवल प्रोटेक्शन के साथ आती है। जिसका मतलब ये है कि, VR 10 यानी किसी भी कार को मिलने वाला ये सबसे हाई प्रोटेक्शन लेवल है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि, इस गाड़ी को किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाया जा सकता। बता दें Mercedes Maybach S650 पीएम मोदी की मेन कार में से एक है।

Mahindra Scorpio

महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी भी पीएम मोदी के कार कलेक्शन लिस्ट में शामिल है। हालांकि ये पीएम के उपयोग में लाई जाने वाली सबसे सामान्य एसयूवी मानी जाती है। लेकिन इस गाड़ी में भी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं।


Range Rover

रेंज रोवर की ओर से सेंटिनल एसयूवी पीएम मोदी की कार कलेक्शन लिस्ट में अपनी जगह बनाई हुई है। दरअसल ये दुनिया की सबसे सुरक्षित और खतरनाक एसयूवी में से एक है। जानकारी के लिए बता दें कि, पीएम मोदी अक्सर इस एसयूवी में सफर करते हुए नजर आते हैं। इस एसयूवी पर आईईडी, गोलियों, गैस और केमिकल हमलों जैसी चीजों का असर नहीं होता है। यहां तक कि, अगर इस एसयूवी के टायर खराब हो जाएं तो इसे करीब 100 किलोमीटर तक भी चलाया जा सकता है। जो इस गाड़ी की सबसे बड़ी खासियत है।

BMW 7 series

बीएमडब्ल्यू (BMW) भी पीएम मोदी की कार कलेक्शन की लिस्ट में शुमार है। 7सीरीज सेडान कार पीएम मोदी की मुख्य कारों में से एक है। बता दें कि, पीएम मोदी 7 सीरीज की 760 का इस्तेमाल करते हैं। इसमें इन बिल्ट ऑक्सीजन टैंक है। इतना ही नहीं अगर इस कार पर केमिकल अटैक होता है तो उस स्थिति में भी पीएम को की सुरक्षा को देखते हुए ऑक्सीजन की सप्लाई दी जा सकती है। पीएम मोदी के पास और भी कई तरह की गाड़ियां हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story