PMV Electric Car Price: भारत में आ रही यह नई इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर चलेगी 200KM, जानें कीमत और फीचर्स

PMV Electric Car Launch Date: इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी PMV इलेक्ट्रिक देश में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन EAS-E लॉन्च करने के लिए तैयार है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 6 Nov 2022 11:20 AM GMT
PMV Electric Car
X

PMV Electric Car (Image Credit : Social Media)

PMV Electric Car Price And Specifications : भारतीय कार बाजार में लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है। जिसका सबसे प्रमुख कारण इन दिनों ईंधन की बढ़ती कीमतें और बढ़ता प्रदूषण स्तर है। मार्केट में इलेक्ट्रिक कार की मांग को देखते हुए अब मुंबई की एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी जल्द ही भारत में अपने पहले इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने वाली है। इसी महीने 16 नवंबर को मुंबई की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी PMV देश में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार PMV EAS-E का अनावरण करेगी। इसे एक किफायती इलेक्ट्रिक वाहन कहा जा सकता है जिसे तीन अलग-अलग मॉडलों में पेश किया जा सकता है। पीएमवी इलेक्ट्रिक का लक्ष्य आगामी ईवी कार को शहरवासियों के लिए रोजमर्रा की कार बनाना है। आइए जानते हैं आगामी कार की कीमत स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में संपूर्ण जानकारी।

PMV EAS-E EV Features

आगामी इलेक्ट्रिक कार को कंपनी आकर्षक डिजाइन और शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च करने वाली है। इंटीरियर की बात करें तो PMV EaS-E में मिनिमलिस्ट डैशबोर्ड और फैब्रिक अपहोल्स्ट्री के साथ टू-सीटर माइक्रो EV होने की उम्मीद है। इसमें एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ब्लूटूथ और यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ इंफोटेनमेंट पैनल हो सकता है। यह क्रूज कंट्रोल, पावर विंडो और मैनुअल एसी के साथ रिमोट कीलेस एंट्री को स्पोर्ट करने के लिए कहा जाता है। EV के मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील से लैस होने की संभावना है। मुंबई की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ने आगामी ईवी में बड़ी खिड़कियां, फ्लेयर्ड व्हील आर्च और अनुमति वाले पहिये दिए हैं। कहा जाता है कि यह पीछे की तरफ फुल-चौड़ाई वाली टेललाइट के साथ आती है।

PMV EAS-E EV Battery, Performance

EV में एक कॉम्पैक्ट "स्मार्ट कार" डिज़ाइन की सुविधा होने की उम्मीद है। यह एक क्लैमशेल बोनट, एक पूर्ण-चौड़ाई वाले एलईडी डीआरएल के साथ एक स्क्वायर-आउट ग्रिल, सर्कुलर एलईडी हेडलैम्प यूनिट और एक रेक्ड विंडस्क्रीन के साथ आ सकता है। पीएमवी ईएएस-ई के बारे में कहा जाता है कि इसकी डिलीवरी रेंज 200 किमी तक होती है। इसमें 10 किलोवाट की लिथियम आयरन फॉस्फेट बैटरी होने की संभावना है जो 20hp की अधिकतम शक्ति उत्पन्न करने में सक्षम है। निर्माता का कहना है कि ईवी का प्रोटोटाइप तैयार किया है। आगमी कार के बारे में बात करते हुए पीएमवी इलेक्ट्रिक के संस्थापक, कल्पित पटेल ने कहा, "हम आधिकारिक तौर पर उत्पाद का अनावरण करते हुए रोमांचित हैं। यह कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर होगा क्योंकि हमने एक भारतीय कंपनी द्वारा निर्मित एक विश्व स्तरीय उत्पाद बनाया है। हम देश का विद्युतीकरण करने और एक नया सेगमेंट पेश करने के लिए तत्पर हैं, जिसे पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल (पीएमवी) कहा जाता है, जिसका उद्देश्य रोजमर्रा के उपयोग के लिए बनाया गया है।"

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story