×

Porsche Electric Supercar: पोर्शे जल्द ही पेश करेगी मिशन X इलेक्ट्रिक सुपरकार, शुरू करेगी प्रोडक्शन, जानिए डिटेल

Porsche Electric Supercar: आइए जानते हैं आगामी स्कोडा मिशन X इलेक्ट्रिक सुपरकार से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

Jyotsna Singh
Published on: 23 Feb 2024 1:42 PM GMT
Porsche Mission X electric Supercar
X

Porsche Mission X electric Supercar

Porsche Electric Supercar: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी पोर्शे अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपना विस्तार तेजी से कर रही है। अब जल्द ही एक नए इलेक्ट्रिक मॉडल को अपनी रेंज में शामिल करने जा रही है। सुपरकार निर्माता पोर्शे अपने मिशन X इलेक्ट्रिक सुपरकार कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन मॉडल को सबसे पहले मार्केट में उतारने की योजना पर काम कर रही है।

इस कंपनी की रेंज में 959, कैरेरा GT और 918 स्पाइडर के बाद कंपनी की चौथी फ्लैगशिप सुपरकार के तौर पर साबित होगी। मिली जानकारियों के आधार पर पोर्शे अपने न्यू मॉडल मिशन X इलेक्ट्रिक सुपरकार का प्रोडक्शन इस साल से आरंभ करने जा रही है। फॉक्सवैगन के स्वामित्व वाली जर्मन स्पोर्ट्सकार निर्माता स्कोडा द्वार अगामी इलेक्ट्रिक मॉडल को जून, 2023 में शोकेस भी किया जा चुका है। इस दौरान मिशन X इलेक्ट्रिक सुपरकार मॉडल ने अपने आकर्षक लुक, स्टाइल और डिजाइन से सभी को प्रभावित कर दिया था।

स्कोडा मिशन X इलेक्ट्रिक सुपरकार फीचर

स्कोडा मिशन X इलेक्ट्रिक सुपरकार के डाइमेंशन को लेकर सामने आईं जानकारियों के आधार पर इसका पावर-टू-वेट अनुपात कम से कम 1hp/किलोग्राम है। इस कार की सीटों के पीछे एक बैटरी पैक को भी अटैच किया गया है।फॉक्सवैगन के अगामी EV मॉडल से जुड़ी तकनीकी जानकारियों का अभी पूरी तरह खुलासा नहीं हो सका है। अनुमानित जानकारियों के अनुरूप इस EV मॉडल की लंबाई 177.1-इंच, चौड़ाई 78.7-इंच और ऊंचाई 47.2-इंच हो सकती है।

क्या कहते हैं पोर्श के CEO ओलिवर ब्लूम

स्कोडा मिशन X इलेक्ट्रिक सुपरकार को लेकर पोर्श के CEO ओलिवर ब्लूम का कहना है कि, जून, 2023 में मिशन X के प्रदर्शन के बाद इस कांसेप्ट कार को बेहद सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। जिसने पोर्शे को इस कॉन्सेप्ट के उत्पादन की संभावना के बारे में गंभीरता से सोचने के लिए प्रेरित किया है। इसी के साथ इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मिशन X के उत्पादन की संभावना को लेकर कंपनी के सीईओ ब्लूम का कहना है कि, कॉन्सेप्ट को मिली प्रतिक्रिया ने कंपनी के उत्साह में इजाफा किया है। यह कंपनी के लिए कार बनाने के लिए एक बड़ी प्रेरणा है।

Admin 2

Admin 2

Next Story