Electric SUV Pravaig Defy Price: इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में हुई लांच, सिंगल चार्ज पर चलेगी 500KM, जानें कीमत

Electric SUV Pravaig Defy, एक बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक SUV है, जिसे भारत में लॉन्च किया गया है और इसे 2023 की दूसरी तिमाही में मैन्युफैक्चरिंग में प्रवेश करने की उम्मीद है। यह सिंगल चार्ज पर 500KM से अधिक की रेंज का वादा करता है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 Nov 2022 3:45 AM GMT
Pravaig Defy Electric SUV
X

Pravaig Defy Electric SUV (Image Credit : Social Media)

Pravaig Defy Electric SUV Price And Specifications : भारतीय कार बाजार में इलेक्ट्रिक कार की संख्या काफी तेजी से बढ़ती जा रही है। हाल ही में एक और बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक एसयूवी का अनावरण भारत में किया गया है जिसे Pravaig Defy इलेक्ट्रिक एसयूवी के नाम से जाना जाता है। SUV की कीमत 39.50 लाख रुपये रखी गई है और ऑटोमेकर द्वारा बुकिंग खोल दी गई है। इस नवीनतम इलेक्ट्रिक एसयूवी कार की 2023 की दूसरी तिमाही में मैन्युफैक्चरिंग में प्रवेश करने की उम्मीद है। इंटीरियर के लिए, यह तकनीक और सुविधाओं पर उच्च है। इस ईवी में आकर्षक एलईडी टेल लाइट्स शामिल हैं जो ईवी की चौड़ाई के माध्यम से चलती हैं। आइए जानते हैं इस नवीनतम इलेक्ट्रिक एसयूवी कार के कुछ खास फीचर्स स्पेसिफिकेशंस के बारे में संपूर्ण जानकारी।

Pravaig Defy Electric SUV Design, Features

Pravaig Defy के डिजाइन की बात करें तो यह शार्प और मस्कुलर दिखती है। यह ग्यारह अलग-अलग बाहरी रंगों में पेश किया जाता है जो लिथियम, बोर्डो, येलो, 5.56 ग्रीन, शनि ब्लैक, एम्परर पर्पल, सियाचिन ब्लू, हिंडिगो, मून ग्रे, हल्दी, काज़ीरंगा ग्रीन और वर्मिलियन रेड हैं। यह वाहन 255/65R18 टायरों के साथ 18 इंच के मिश्र धातु पहियों पर चलता है। मस्कुलर फ्रंट फेंडर्स और क्रिस्प कैरेक्टर लाइन्स के कारण ईवी को स्पोर्टी लुक मिलता है। इसमें पीछे की ओर झुकी हुई फ्लैट रूफ डिजाइन है। Pravaig Defy इलेक्ट्रिक SUV में डुअल-टोन थीम है। यह एसयूवी ऑन-बोर्ड वाई-फाई, चार्जिंग डिवाइस के लिए 220V सॉकेट, पीएम 2.5 एयर फिल्टर के साथ एक एयर क्वालिटी इंडेक्स, वैनिटी मिरर, लैपटॉप के लिए 15 इंच की डेस्क, एक लिमोजिन पार्टिशन, एक प्रीमियम साउंड सिस्टम के साथ आएगी।

Pravaig Defy Electric SUV Engine, Performance

Pravaig Defy एक मेड इन इंडिया एसयूवी है, जिसमें एक तेज चार्जिंग तकनीक है, जो केवल 30 मिनट में 90.2 kWh बैटरी के लिए 0-80 प्रतिशत टॉप-अप की अनुमति देती है। यह एसयूवी 402bhp की पीक पावर और 620nm की पीक टॉर्क का उत्पादन करने में सक्षम है। समर्पित ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के माध्यम से चारों पहियों को बिजली भेजी जाएगी। यह एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर से अधिक की रेंज का वादा करता है। इसके अलावा, कार की बैटरी 2,50,000km तक चलने में सक्षम होने का दावा किया गया है। ऑटोमेकर का दावा है कि Pravaig Defy केवल 4.9 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से प्रिंट करने में सक्षम है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story