×

Pure EV Electric Bike Launch: 1 लाख रुपये से कम कीमत में Pure EV ने लॉन्च की सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, जाने उपलब्धता और स्पेसिफिकेशन

Pure EV Electric Bike Launch: Pure EcoDryft इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है। हालांकि, यह कीमत दिल्ली के खरीदारों तक ही सीमित है। EcoDryft देश भर के अन्य शहरों में 1,14,999 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। EV ब्लैक, ग्रे, ब्लू और रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 5 Feb 2023 4:24 PM GMT
Pure EV Electric Bike Launch
X

Pure EV Electric Bike Launch(photo-social media)

Pure EV Electric Bike Launch: Pure EV ने भारतीय बाजार के लिए अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है जिसे Pure EcoDryft कहा जाता है। कहा जाता है कि नई इलेक्ट्रिक बाइक हैदराबाद में विकसित की गई है और इसे प्योर ईवी की विनिर्माण सुविधा में निर्मित किया जाएगा। Pure EcoDryft को 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की लॉन्च कीमत पर लॉन्च किया गया है, जो इसे देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक बनाता है, और यह देश में Pure EV डीलरशिप पर उपलब्ध होगी।

Pure इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत, उपलब्धता

Pure EcoDryft इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है। हालांकि, यह कीमत दिल्ली के खरीदारों तक ही सीमित है। EcoDryft देश भर के अन्य शहरों में 1,14,999 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। EV ब्लैक, ग्रे, ब्लू और रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। कंपनी ने देश में 100 डीलरशिप पर डेमो वाहन भेजे हैं और कंपनी ने ईकोड्रायफ्ट इलेक्ट्रिक बाइक के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। कंपनी का लक्ष्य ग्राहकों के पहले बैच के लिए मार्च 2023 तक डिलीवरी शुरू करना है। Pure EV की दक्षिण एशियाई, अफ्रीकी और मध्य पूर्वी बाजारों में विविधता लाने की भी योजना है।

Pure EV इलेक्ट्रिक बाइक के स्पेसिफिकेशन

प्योर ईकोड्राईफ्ट इलेक्ट्रिक बाइक में एआईएस 156 सर्टिफाइड 3.0 kWh निकेल मैंगनीज कोबाल्ट (एनएमसी) बैटरी पैक मिलता है जिसे एक अलग बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम (बीएमएस) मिलता है। इसे 3 kW मोटर से जोड़ा जाता है। यह पावरट्रेन इलेक्ट्रिक बाइक को 10 सेकंड के शून्य से 60 किमी प्रति घंटे के समय के साथ 75 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति तक जाने में मदद करता है। EcoDryft एक बार चार्ज करने पर 85km से 135km की रेंज डिलीवर करता है। EV आपूर्ति किए गए 60 V 10A CAN संचार-सक्षम चार्जर के माध्यम से चार्ज होता है जो इसे तीन घंटे में 20 से 80 प्रतिशत तक चार्ज करता है। Pure EcoDryft में 12 डिग्री की ग्रेडेबिलिटी और 140 किग्रा भार वहन क्षमता होने का दावा किया गया है। इलेक्ट्रिक बाइक में तीन राइडिंग मोड्स - ड्राइव मोड, क्रॉस-ओवर मोड और थ्रिल मोड होने का भी दावा किया गया है। Pure EcoDryft इलेक्ट्रिक बाइक में 7 इंच का डिस्प्ले मिलता है जो स्पीडोमीटर और ओडोमीटर रीडिंग जैसे विभिन्न वाहन आँकड़े दिखाता है। अन्य विशेषताओं में एलईडी लाइटिंग, फ्रंट डिस्क ब्रेक, एंटी-थेफ्ट फंक्शन के साथ रिमोट लॉकिंग और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग शामिल हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story