Rimac Nevera Electric Car: तूफानी रफ्तार से भागती है रिमेक नेवेरा R इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार,जानिए कीमत

Rimac Nevera Electric Car: जिसके अंतर्गत ये कार एडवांस बुकिंग पर सिर्फ 40 ग्राहकों को ही डिलीवर की जाएगी। आइए जानते हैं नेवेरा R इलेक्ट्रिक कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

Jyotsna Singh
Published on: 17 Aug 2024 2:38 PM GMT
Rimac Nevera: Worlds Fastest Electric Car
X

Rimac Nevera: World's Fastest Electric Car

Rimac Nevera Electric Car: तूफानी गति से सेकंडस में मिलों की दूरी तय करती है क्रोएशिया की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार नेवेरा R। हाल ही में वाहन निर्माता कंपनी रिमेक ने अपनी अपग्रेडेड नेवेरा R की खूबियों से पर्दा हटाया है। इसके बारे में दावा किया है कि यह अब तक की सबसे तेज गति से चलने वाली कार है। नई रिमेक नेवेरा R का उत्पादन लिमिटेड एडिशन के तहत किया जाएगा। जिसके अंतर्गत ये कार एडवांस बुकिंग पर सिर्फ 40 ग्राहकों को ही डिलीवर की जाएगी। आइए जानते हैं नेवेरा R इलेक्ट्रिक कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में....



नेवेरा R डिजाइन

मानक नेवेरा की तुलना में अतिरिक्त पावर को सहन करने के लिए इस इलेक्ट्रिक कार में कार्बन-सिरेमिक EVO2 ब्रेक जैसी खूबी को जोड़ा गया है।निचले रुख और कई एयरो एलिमेंट्स के साथ नेवेरा R मानक मॉडल की तुलना में कहीं ज्यादा स्मूथ लुक में नजर आती है। इसमें एक नया फिक्स्ड रियर विंग नए बड़े फ्रंट डिफ्यूजर के साथ मिलकर अधिकतम डाउनफोर्स को 15 प्रतिशत और इसकी रफ्तार को 10 प्रतिशत अधिक तक इजाफा करने में मददगार साबित होती है।


रिमेक नेवेरा R बैटरी पैक

कंपनी ने अभी तक नेवेरा R की रेंज से जुड़ी जानकारी साझा नहीं की है। वहीं आगामी रिमेक नेवेरा R में मानक मॉडल के समान 108kWh क्षमता का बैटरी पैक को शामिल किया गया है। इस बैटरी की मानक मॉडल में 400 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है इसकी इलेक्ट्रिक मोटर मानक मॉडल के 1,914hp की तुलना में 2,017hp का पावर जनरेट करती है।

नेवेरा R के अपग्रेड में अगली जनरेशन की ऑल-व्हील टॉर्क-वेक्टरिंग तकनीक भी शामिल है। कंपनी का कहना है कि यह अपग्रेडेड नेवेरा R इलेक्ट्रिक कार महज 1.81 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटा और 8.66 सेकेंड में 0-300 किमी प्रति घंटा की गति से दौड़ने में सक्षम है।


रिमेक नेवेरा R कीमत

रिमेक नेवेरा R की कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार लगभग 21.4 करोड़ रुपये के करीब होने की उम्मीद है।नेवेरा R के अपग्रेड में अगली जनरेशन की ऑल-व्हील टॉर्क-वेक्टरिंग तकनीक भी शामिल है।हालांकि कंपनी ने अभी इस इलेक्ट्रिक कार की कीमतों को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story