×

Rolls Royce Car: लग्जरी कार रोल्स रॉयस जिसे देख उड़ जाएंगे होश, यहां जाने पूरी जानकारी

Rolls Royce Car: चाहे आप पुराने पैसे से आए हों या आप नए धनी हों, रोल्स-रॉयस घोस्ट की तुलना में इसे प्रदर्शित करने का कोई बेहतर तरीका नहीं है। यह उपस्थिति वाली कार है, एक प्रतिशत के दसवें हिस्से के लिए कार है।

Anjali Soni
Published on: 29 March 2023 10:01 AM GMT
Rolls Royce Car: लग्जरी कार रोल्स रॉयस जिसे देख उड़ जाएंगे होश, यहां जाने पूरी जानकारी
X
Rolls Royce Car(Photo-social media)

Rolls Royce Car: चाहे आप पुराने पैसे से आए हों या आप नए धनी हों, रोल्स-रॉयस घोस्ट की तुलना में इसे प्रदर्शित करने का कोई बेहतर तरीका नहीं है। यह उपस्थिति वाली कार है, एक प्रतिशत के दसवें हिस्से के लिए कार है। और हर कोई इसे जानता है। सवारी अन्य रोल्स-रॉयस की तरह पॉलिश एल्यूमीनियम की तरह चिकनी है। लेकिन हवाई जहाज़ के पहिये में आपकी अपेक्षा से अधिक एथलेटिकवाद भी है विशेष रूप से ब्लैक बैज मॉडल पर, जो घोस्ट के मानक वायु निलंबन के लिए अधिक शक्ति और स्पोर्टियर सेटिंग्स के साथ आता है। ब्रिटिश की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी रोल्स रॉयस ने एक नई फैंटम सिंटोपिया सेडान कार के केवल एक यूनिट को तैयार किया है। यह कार रंग भी बदलती है, न्यूज़ के मुताबित यह कार सबसे महंगी कारों में से एक है।

जाने लग्जरी कार की इंजन, ट्रांसमिशन और प्रदर्शन

घोस्ट 563-एचपी 6.7-लीटर वी-12 द्वारा संचालित है जिसे कलिनन एसयूवी के साथ साझा किया गया है; ब्लैक बैज मॉडल को 592 hp की शक्ति में वृद्धि मिलती है। एक आठ-स्पीड ऑटोमैटिक हैंडल शिफ्टिंग ड्यूटी, और ऑल-व्हील ड्राइव मानक है। Rolls-Royce के अनुसार, घोस्ट केवल 4.6 सेकेंड में 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है और हम अपने परीक्षण ट्रैक पर उस दावे को सत्यापित करने की उम्मीद कर रहे हैं। रोल्स-रॉयस यह भी दावा करता है कि घोस्ट एक तेज हैंडलिंग प्रदान करता है, जो इसके ऑल-व्हील-स्टीयरिंग सिस्टम और 50/50 वजन वितरण की ओर इशारा करता है, इस बात के प्रमाण के रूप में कि ड्राइविंग संतुष्टि ने कार के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। घोस्ट अपने मानक अनुकूली निलंबन के लिए एक बेजोड़ सवारी प्रदान करता है, जो वाहन को अनुमान लगाने और गड्ढों की भरपाई करने में मदद करने के लिए एक सड़क-स्कैनिंग कैमरा लगाता है।

यहां देखें इंटीरियर, कम्फर्ट और कार्गो

रोल्स-रॉयस के केबिन की तरह, नई घोस्ट शानदार है, जिसमें हर सतह, नॉब, स्विच और लीवर को गुणवत्तापूर्ण सामग्री से तैयार किया गया है। मोटे कालीन, बारीक दाने वाले चमड़े, असली लकड़ी और धातु के उच्चारण, और यहां तक ​​​​कि एक उपलब्ध हेडलाइनर के साथ छोटे एकीकृत एलईडी के साथ तारों से प्रकाशित आकाश का अनुकरण करने के बारे में सोचें। जब ड्राइवर घोस्ट को चालू करता है तो एक प्रबुद्ध डैशबोर्ड इनले चमकता है, जो तारों वाली रात के माहौल को जोड़ता है। पीछे की सीट के यात्रियों को मालिश करने वाली सीटों, एक मनोरंजन प्रणाली और एक एकड़ लेगरूम जैसी विलासिता के लिए व्यवहार किया जाता है। बेंटले फ्लाइंग स्पर और मर्सिडीज-बेंज मेबैक एस-क्लास के समान श्रेणी की कार के लिए यह अपेक्षा से कम नहीं है।

रोल्स रॉयस कीमत

रोल्स-रॉयस कार की क़ीमत ₹ 5.00 करोड़ से शुरू होती है और ऊपर जाती है ₹ 9.50 करोड़ (औसत एक्स-शोरूम). The prices for the top 4 popular रोल्स-रॉयस Cars are: रोल्स-रॉयस फैंटम VIII क़ीमत ₹ 9.50 करोड़ है, रोल्स-रॉयस रैथ क़ीमत ₹ 5.00 करोड़ है, रोल्स-रॉयस कलिनन क़ीमत ₹ 6.95 करोड़ है and रोल्स-रॉयस डॉन क़ीमत ₹ 5.92 करोड़ है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story