Royal Enfield Bullet 350: आकर्षक रंग विकल्प के साथ लॉन्च हुई रॉयल एनफील्ड बुलेट 350, जानिए डिटेल

Royal Enfield Bullet 350: अगामी बुलेट 350 कीमत की बात करें तो नई कलर स्कीम के शामिल होने के बाद इन नए अलग अलग कलर वेरिएंट्स की कीमत: 1.79 लाख रुपये से शुरू होती है।

Jyotsna Singh
Published on: 25 Jan 2024 10:55 AM GMT
Royal Enfield Bullet 350
X

Royal Enfield Bullet 350

Royal Enfield Bullet 350: दिग्गज टू व्हीलर्स कम्पनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी लोकप्रिय बुलेट 350 को नई कलर स्कीम के साथ लांच कर दिया है। ये बाईक कंपनी की सबसे ज्यादा बिक्री किए जाने वाले वाहन के तौर पर जानी जाती है। कम्पनी ने इसे अब दो नए पेंट स्कीम के साथ पेश किया है। यह अब मिलिट्री सिल्वरब्लैक और मिलिट्री सिल्वररेड कलर स्कीम के साथ मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। ये बाइक पहले से ही पूरे पांच अन्य रंग विकल्प- मिलिट्री रेड, मिलिट्री ब्लैक, स्टैंडर्ड ब्लैक, स्टैंडर्ड मैरून और ब्लैक गोल्ड आदि कलर स्कीम के साथ मार्केट में उपलब्ध है। इस बुलेट पर मौजूद सिल्वर पिनस्ट्रिप्स को किसी मशीन से नहीं बल्कि बेहद कारीगरी के हाथ से पेंट किया गया है। इस तरह के बेहद खास पेंट वर्क के साथ शानदार फीचर्स से लैस रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 अब पहले से कहीं ज्यादा आकर्षक नजर आएगी।

बुलेट 350 फीचर (Royal Enfield Bullet 350 Features)

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 में शामिल फीचर्स की बात करें तो बाइक के फ्यूल टैंक पर अपने खास अंदाज के लिए जानी जाने वाली मद्रास पट्टियां और मैटल से बना बुलेट 350 बैज मौजूद मिलता है।इसी के साथ एक नई पेंट स्कीम के साथ कोई बड़ा अपडेट नहीं किया गया हैं । इसमें सिंगल-पीस सीट और एक गोलाकार हैलोजन हेडलैंप भी अब अपडेट के बाद देखने को मिलेगा। इस रॉयल एनफील्ड बाईक का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मौजूद क्लासिक 350 की याद दिलाता है। ये इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एनालॉग स्पीडोमीटर और डिजिटल डिस्प्ले की तरह बाईक अपना रोल निभाता है। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक मिलते हैं।

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 पावर इंजन (Royal Enfield Bullet 350 Engine)

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 में पावर इंजन की बात की जाए तो इस बाईक में 349cc, सिंगल-सिलेंडर, J-सीरीज इंजन को शामिल किया गया है। ये इंजन 20.2bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। जबकि सस्पेंशन की बात करें तो इसमें सस्पेंशन के लिए टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ड्यूल रियर शॉक्स यूनिट को शामिल किया गया है।

बुलेट 350 की कीमत (Royal Enfield Bullet 350 Price)

अगामी बुलेट 350 कीमत की बात करें तो नई कलर स्कीम के शामिल होने के बाद इन नए अलग अलग कलर वेरिएंट्स की कीमत: 1.79 लाख रुपये से शुरू होती है। इस नए कलर स्कीम के साथ आने वाले वेरिएंट को करीब 6,000 रुपये अधिक कीमत के साथ बिक्री के लिए पेश किए जाने की उम्मीद की जा रही है। भारतीय दो पहिया वाहन बाजार में बिक्री के लिए पेश होने के बाद इस बाईक का मुकाबला जावा 350 और होंडा Hness CB350 से होने की उम्मीद है।

Admin 2

Admin 2

Next Story