×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Royal Enfield Bobber 350: रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 बॉबर जल्द होगी लॉन्च, डिजाइन आया सामने,जानिए कीमत

Royal Enfield Bobber 350: आईए जानते हैं न्यू क्लासिक 350 बॉबर बाइक से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 25 May 2024 5:32 AM GMT
Royal Enfield ( Social Media Photo)
X

Royal Enfield ( Social Media Photo) 

Royal Enfield Bobber 350: वाहन निर्माता रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपना अगला मॉडल क्लासिक 350 बॉबर बाइक के लॉन्च की घोषणा कर सकती है। हाल ही में इस बाईक की पेटेंट तस्वीर सामने आई हैं। इस तस्वीर के जरिए रॉयल एनफील्ड की इस आगामी बाइक के डिजाइन और फीचर्स के बारे में स्पष्ट अंदाजा लगाया जा सकता है। फोटो में देखकर इस बात की उम्मीद की जा रही है कि इस नई बाबर बाईक में सिंगल-सीट के साथ ड्यूल-सीट सेटअप का विकल्प भी मिल सकता है।उसके अलावा डिजाइन पेटेंट पेश करने के साथ ही भारत में की जा रही इस बाईक की टेस्टिंग को लेकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कम्पनी इसे जल्द ही उतारने की तैयारी कर रही है। साथ ही आगामी बॉबर बाइक फीचर्स के मामले में क्लासिक 350 से काफी ज्यादा अपग्रेड हो सकती है। आईए जानते हैं न्यू क्लासिक 350 बॉबर बाइक से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

न्यू क्लासिक 350 बॉबर बाइक फीचर्स

लीक हुईं तस्वीरों को देखकर इस बाईक में शामिल होने वाले फीचर्स की बात करें तो न्यू क्लासिक 350 बॉबर में शामिल किया गया स्प्लिट ग्रैब रेल तकनीक मौजूदा रॉयल एनफील्ड में नहीं शामिल की गई है। इसकेे अलावा एप-हैंगर हैंडलबार डिज़ाइन इस बाईक को आकर्षक लुक प्रदान करता है। जबकि स्पोक व्हील्स पर सफेद रंग की दीवार वाले टायर शामिल किए गए हैं। टेल रैक के रूप में सबफ्रेम को भी बढ़ाया घटाया जा सकता है। इसका अलावा इस बाईक में रिमूवेबल एक रियर सबफ्रेम भी शामिल किया जा सकता है जो पीछे की सीट को समायोजित करता है। इस बाइक में पीछे की सीट को ज़रूरत के अनुरूप हटाया और लगाया जा सकता है।


न्यू क्लासिक 350 बॉबर पावरट्रेन

बॉबर बाइक में शामिल पावरट्रेन की खूबियों में इसके पहले से बिक्री के लिए उपलब्ध मॉडल जैसा J-सीरीज इंजन उपलब्ध मिलने की उम्मीद है।बॉबर बाइक में 349cc, J-सीरीज इंजन मिलेगा, जो 27Nm का टॉर्क और 20.2bhp की पावर देने में सक्षम है। इसके अलावा, ब्रेकिंग के लिए डिस्क ब्रेक के साथ सस्पेंशन के लिए आगे टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे ड्यूल शॉक्स मिलेंगे। ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।बाइक में बल्ब लाइटिंग, LCD इनसेट के साथ एनालॉग कंसोल, ड्यूल-चैनल ABS और ट्रिपर-नेविगेशन डायल जैसी सुविधाएं मिलने की उम्मीद है।


न्यू क्लासिक 350 बॉबर कीमत

न्यू क्लासिक 350 बॉबर बाईक की कीमत की बात करें तो फिलहाल कंपनी ने अभी इसका ऐलान नहीं किया है। लेकिन अटकलों के मुताबिक इस बाईक की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 2.30 लाख रुपये के करीब हो सकती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story